लोकसभा चुनाव 2019: दौसा सीट पर BJP उम्मीदवार की नहीं हो सकी घोषणा, अब भी है खींचतान

दौसा लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी ने अभी तक अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है.

लोकसभा चुनाव 2019: दौसा सीट पर BJP उम्मीदवार की नहीं हो सकी घोषणा, अब भी है खींचतान
इस बीच सैनी ने इस सीट को लेकर असमंजस की बात मानी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: राजस्थान में दूसरे चरण के नामांकन की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई है, लेकिन दौसा लोकसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार को लेकर अभी तक संशय की स्थिति है. प्रत्याशी को लेकर पार्टी में खींचतान जारी है.

राज्य में मतदान दो चरणों में होना है. दूसरे चरण की 12 सीटों में से एक, दौसा लोकसभा क्षेत्र में आगामी छह मई को मतदान होगा. राज्य की 25 सीटों में से दौसा लोकसभा सीट एक मात्र सीट है जहां भाजपा ने अभी तक अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है.

किरोणी लाल मीणा पत्नी के लिए मांग रहे टिकट
दौसा लोकसभा सीट पर बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद किरोड़ी मीणा अपनी पत्नी गोलमा देवी के लिये टिकट की मांग कर रहे हैं वहीं हाल ही में सम्पन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा का टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय विधायक के रूप में चुनाव लड़कर विधायक बने ओमप्रकाश हुड़ला अपनी दावेदारी की ताल ठोक रहे हैं.

अफवाहों का दौर भी है जारी
इसी बीच बुधवार को अफवाहों का दौर चला की पार्टी ने पूर्व सांसद जसकौर मीणा को दौसा पर अपना उम्मीदवार तय कर दिया है. हुड़ला और मीणा एक दूसरे के राजनीतिक प्रतिद्वंदी है. हुड़ला को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का समर्थन प्राप्त है.

सैनी ने कहा राजस्थान बीजेपी के पास नहीं है जानकारी
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने गुरुवार को मीडिया से कहा,'अभी तक दौसा लोकसभा सीट के उम्मीदवार को लेकर असमंजस है. अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. इस संबंध में राज्य ईकाई के पास अभी तक कोई सूचना नहीं है.'  बुधवार देर रात पार्टी की राज्य ईकाई ने अपने ट्वीटर हैंडल पर उन्हें (जसकौर मीणा) को बधाई भी दे दी थी लेकिन उसे बाद में हटा लिया गया.

सैनी ने कहा कि गलती से ट्वीट कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि नयी दिल्ली में पार्टी नेतृत्व द्वारा जैसे ही उम्मीदवार के नाम पर निर्णय होगा उम्मीदवार के नाम की शीघ घोषणा कर दी जायेगी.

मीणा समर्थकों ने राजे के खिलाफ किया प्रदर्शन
गुरुवार को किरोड़ी मीणा के समर्थकों ने दौसा के कुछ हिस्सों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के विरोध में प्रदर्शन कर किरोड़ी मीणा से पार्टी से त्यागपत्र देने की मांग की है. मीणा के एक समर्थक ने कहा, 'मीणा को पार्टी से त्यागपत्र दे देना चाहिए. पार्टी ऐसे उम्मीदवार (जसकौर मीणा) को चुनाव मैदान में उतारने की सोच रही है जिसके जीतने की कोई उम्मीद नहीं है.’’ किरोड़ी मीणा और हुड़ला दोनों से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन दोनों बातचीत के लिये उपलब्ध नहीं हो सके.

राजस्थान की 24 सीटों पर बीजेपी लड़ रही है चुनाव
राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से भाजपा 25 में से 24 सीटों पर चुनाव लड़ रही है वहीं पार्टी ने नागौर सीट पर हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से गठबंधन किया हैं.

नागौर से बेनीवाल है उम्मीदवार
नागौर सीट पर हनुमान बेनीवाल स्वयं चुनाव मैदान में है. पार्टी ने 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिये है वहीं दौसा सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जानी है.