नई दिल्ली: 'न्याय' के प्रचार के लिए कांग्रेस ने शुरू की नुक्कड़ सभाएं

कांग्रेस के महत्वाकांक्षी 'न्यूनतम आय योजना' (न्याय) के वादे के प्रचार-प्रसार के मकसद से पार्टी की कामगार इकाई ने देश के अलग-अलग हिस्सों में नुक्कड़ सभाएं शुरू की हैं.

नई दिल्ली: 'न्याय' के प्रचार के लिए कांग्रेस ने शुरू की नुक्कड़ सभाएं
कांग्रेस ने देश के अलग-अलग हिस्सों में नुक्कड़ सभाएं शुरू की हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के महत्वाकांक्षी 'न्यूनतम आय योजना' (न्याय) के वादे के प्रचार-प्रसार के मकसद से पार्टी की कामगार इकाई ने देश के अलग-अलग हिस्सों में नुक्कड़ सभाएं शुरू की हैं.

'अखिल भारतीय असंगठित कामगार कांग्रेस' के अध्यक्ष अरविंद सिंह ने यहां बताया, ' न्याय से अगर सबसे ज्यादा फायदा किसी को होने वाला है तो वह असंगठित क्षेत्र के कामगार हैं क्योंकि इनमें ज्यादातर लोगों की कमाई 11 हजार रुपये मासिक से कम है.' 

उन्होंने कहा, 'हाल ही में हमने देश के अलग अलग हिस्सों में नुक्कड़ सभाओं की शुरुआत की है. इन सभाओं के जरिए हम लोगों को, खासकर दिहाड़ी मजदूरों और दूसरे कामगारों को न्याय के बारे बता रहे हैं.' सिंह ने कहा कि कामगार कांग्रेस के कार्यकर्ता विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार में भी लगे हुए हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया है कि सरकार बनने पर वह देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये देगी.