कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का दावा- चुनाव के बाद यूपीए में शामिल होंगे नीतीश कुमार

गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि चुनाव के बाद नीतीश कुमार जैसे कई नेताओं के सहयोग से देश में गैर बीजेपी सरकार बनेगी. 

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का दावा- चुनाव के बाद यूपीए में शामिल होंगे नीतीश कुमार
गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि इस समय लड़ाई बीजेपी विचारधारा और गैर-बीजेपी विचारधारा के बीच है.

पटना: लोकसभा चुनाव के लिए बिहार दौरे पर आए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बड़ा बयान दिया है. गुलाम नबी आजाद ने दावा किया है कि चुनाव के बाद नीतीश कुमार जैसे कई नेताओं के सहयोग से देश में गैर बीजेपी सरकार बनेगी. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा है कि किसी भी कीमत पर अब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि एनडीए के सहयोगी दल जैसे अकाली दल, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू समेत कई दल यूपीए के खेमे में आ सकते हैं. 

 

उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि बीजेपी बंगाल में नफरत की राजनीति कर रही है. इस समय लड़ाई बीजेपी विचारधारा और गैर-बीजेपी विचारधारा के बीच है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के पहले जेडीयू ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उछाला है तब से सियासत तेज हो गई है. 

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी अपने ट्वीट के जरिए कुछ ऐसा ही आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, 'अमित शाह ने एक बार भी नीतीश कुमार के साथ मंच साझा नहीं किया. नीतीश जी ने स्थानीय जेडीयू नेताओं को पासवान परिवार के तीनों सदस्यों को हराने का निर्देश दिया. बिहार एनडीए में बिखराव तय है. नीतीश जी 6 चरण बाद विशेष राज्य का राग अलपा पलटी मारने के बहाने खोज भूमिका बनाने में लग गए हैं.

 

अब 23 मई के बाद वाकई बिहार राजनीति किस दिशा में करवट लेती है ये देखना दिलचस्प होगा. बिहार में 2020 में ही लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं और ऐसे में कौन सी पार्टी क्या फैसला लेती इसपर सबकी निगाहें टिकी हुई होंगी.