बिहारः आरजेडी करेगी प्रेस कॉफ्रेंस, कांग्रेस में चल रही है स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक

 कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाने के लिए स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक बुलाई गई है. 

बिहारः आरजेडी करेगी प्रेस कॉफ्रेंस, कांग्रेस में चल रही है स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक
कांग्रेस की सक्रीनिंग कमिटी की बैठक चल रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः बिहार महागठबंधन में आरजेडी जहां आज प्रेस कॉफ्रेंस बुलाया है. वहीं कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाने के लिए स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक बुलाई गई है. हालांकि इस बीच उम्मीदवारी को लेकर खटपट की खबर भी आ रही है. माना जा रहा है कि आरजेडी आज दूसरे फेज के उम्मीदवारों की घोषणा कर सकता है. जबकि कांग्रेस अभी उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाने के लिए बैठक कर रही है.

दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक चल रही है. जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगने के कयास लगाए जा रहे हैं. यह बैठक कांग्रेस के महासचिव वेणुगोपाल के आवास पर हो रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस के अंदर भी टिकट को लेकर घमासान मचा है. औरंगाबाद में कांग्रेस का टिकट काटा गया है. वहीं कटिहार सीट पर भी कांग्रेस के टिकट काटने की बात सामने आ रही है.

ऐसे में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमिटी अहम फैसला ले सकती है. आरजेडी भी कांग्रेस के फैसले का इंतजार कर रही है. जिसके बाद आरेजडी दूसरे फेज के प्रत्याशियों का ऐलान करेगी. जिसमें कटिहार सीट शामिल हैं.

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमिटी में बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी, कार्यकारी अध्यक्ष अशोकर राम समेत कई अधिकारी शामिल हुए हैं. कमिटी में उम्मीदवारी को लेकर मंथन चल रहा है. हालांकि कांग्रेस का कहना है कि यह उनकी एक प्रक्रिया है जिसमें कमिटी की बैठक के बाद चुनाव समिति को नाम भेजा जाता है. महागठबंधन और पार्टी में कोई दिक्कत नहीं है.

हालांकि, औरंगाबाद सीट पर कांग्रेस नेता निखिल कुमार का टिकट कटने के बाद पार्टी में काफी बगावत दिख रही है. कार्यकर्ता काफी नाराज दिख रहे हैं. वहीं, निखिल कुमार ने भी अंदर ही अंदर अपनी नाराजगी जताई है. उनका कहना है कि औरंगाबाद सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है. यह 1952 से ही कांग्रेस के खेमे में रही है लेकिन ऐसे में पार्टी का फैसला उन्हें समझ नहीं आ रहा है.

वहीं, कटिहार सीट पर तारिख अनवर ने दावा किया है. उन्होंने कहा है कि वह कटिहार सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. वह वर्तमान में भी इसी सीट से सांसद हैं. हालांकि आरजेडी की ओर से कहना है कि कटिहार सीट कांग्रेस के खाते में नहीं जाएगी. देखना यह है कि आज कांग्रेस और आरजेडी क्या फैसला करती है.