close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फारुक अब्‍दुल्‍ला के विवादित बोल, पाकिस्‍तान पर एयर स्‍ट्राइक को चुनावी स्‍टंट बताया

नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्‍दुल्‍ला ने बालाकोट में की गई एयर स्‍ट्राइक को लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चुनावी स्‍टंट करार दिया है.

फारुक अब्‍दुल्‍ला के विवादित बोल, पाकिस्‍तान पर एयर स्‍ट्राइक को चुनावी स्‍टंट बताया

नई दिल्‍ली: नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्‍दुल्‍ला ने बालाकोट में की गई एयर स्‍ट्राइक को लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चुनावी स्‍टंट करार दिया है. उन्‍होंने कहा कि चुनावी चुनावी फायदे के लिए हमने अपना करोड़ों का विमान खो दिया. शुक्र है कि वायुसेना का पायलट बच गया और सम्‍मान के साथ पाकिस्‍तान से वापस लौट आया. फारुक अब्‍दुल्‍ला ने ये भी कहा कि हमें पहले से ही अनुमान था कि पाकिस्‍तान के साथ संघर्ष होगा. चुनाव नजदीक आने के कारण एयर स्‍ट्राइक की गई.

इसके साथ ही फारुक अब्‍दुल्‍ला ने लोकसभा चुनावों के साथ जम्‍मू-कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराए जाने पर भी सवाल उठाए. उन्‍होंने सवालिया लहजे में पूछा कि जब सूबे में लोकसभा चुनाव के लिए अनुकूल माहौल है तो विधानसभा चुनावों के लिए क्‍यों नहीं है? स्‍थानीय निकायों के चुनाव शांतिपूर्वक संपन्‍न हुए हैं. पर्याप्‍त संख्‍या में सशस्‍त्र बल मौजूद है तो राज्‍य विधानसभा चुनाव साथ में क्‍यों नहीं हो सकते?

BJP नहीं चाहती 3 राज्‍यों में वोट डालें अल्‍पसंख्‍यक, लेकिन वे रोजा रखकर करेंगे मतदान : TMC नेता

विस चुनाव टालने के फैसले की जम्मू कश्मीर के दलों ने की आलोचना
इससे पहले जम्मू-कश्मीर में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ नहीं कराने की चुनाव आयोग की घोषणा के बाद राज्य के दलों ने रविवार को फैसले की आलोचना की और केंद्र सरकार को सुरक्षा हालात नहीं संभाल पाने के लिए जिम्मेदार ठहराया. नेशनल कान्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने संसदीय चुनावों के साथ विधानसभा चुनाव नहीं होने पर केंद्र की आलोचना की.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं एनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान, आतंकवादियों और अलगाववादियों के सामने ‘‘आत्मसमर्पण’’ कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर में केवल लोकसभा चुनाव कराने का फैसला भारत सरकार की कुटिल सोच है.’’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जनता को सरकार नहीं चुनने देना लोकतंत्र के सिद्धांत के खिलाफ है.’’

अगर आप कल किसी वजह से मिस कर गए लोकसभा का चुनावी कार्यक्रम, यहां पढ़िए पूरी जानकारी

जम्‍मू-कश्‍मीर में 5 चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव  
चुनाव आयोग ने रविवार को जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश में लोकसभा चुनाव कुल सात चरणों में कराए जाने की घोषणा की, लेकिन सुरक्षा स्थिति को आधार बताकर जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने से इनकार कर दिया. जम्मू-कश्मीर में पांच चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जाएंगे. सुरक्षा कारणों से राज्य की अनंतनाग लोकसभा सीट पर तीन चरणों में मतदान कराए जाएंगे.