लोकसभा चुनाव : फिर टली महागठबंधन में सीट शेयरिंग की घोषणा की तारीख, BJP का RJD पर तंज

सीट शेयरिंग में देरी पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पर कुछ ज्यादा ही हमलावार है.

लोकसभा चुनाव : फिर टली महागठबंधन में सीट शेयरिंग की घोषणा की तारीख, BJP का RJD पर तंज
महागठबंधन में सीट शेयरिंग की घोषणा एकबार फिर टली. (फाइल फोटो)

पटना : महागठबंधन में सीट शेयरिंग की बदली छटने का नाम ही नहीं ले रही है. सीट शेयरिंग की घोषणा की तारीख लगातार बढ़ती ही जा रही है. शरद यादव का कहना है कि 22 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की जाएगी. इस मुद्दे पर महागठबंधन और एनडीए आमने-सामने है. दोनों तरफ के नेताओं की अपनी-अपनी दलील है. 

सीट शेयरिंग में देरी पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पर कुछ ज्यादा ही हमलावार है. बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद की माने तो महागठबंधन में काफी द्वंद है. एक नेता दूसरे नेता को लोकसभा चुनाव में हराते दिखेंगे. जीतन राम मांझी और उपेन्द्र कुशवाहा जैसे नेता बस आरजेडी का पालकी उठाते रहे. उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं का अस्तित्व की खत्म हो चुका है. निखिल आनंद ने कहा कि बिहार की जनता नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाएगी. महागठबंधन तास की पत्ते की तरह धराशाही हो जाएगी.

वहीं, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने भी महागठबंधन में सीट शेयरिंग में देरी पर तंज कसा है. जेडीयू ने कहा है कि महागठबंधन के नेताओं के बीच आपसी तालमेल की कमी है. पार्टी के नेता दिलीप चौधरी ने कहा है कि महागठबंधन के नेता एक-दूसरे की टांग खिचाई में लगे हैं. उन्होंने कहा कि आरजेडी, हम, कांग्रेस और रासलोपा के बीच कोई तालमेल नहीं है. खुद के स्वार्थ में सभी लगे हुए हैं. महगाठबंधन सिर्फ कागज पर दिख रहा है. सही कहें तो यह महागठबंधन नाम की चीज ही नहीं है.

दूसरी तरफ सारे आरोपों को महागठबंधन खारिज कर रहा है. आरजेडी ने कहना है कि महागठबंधन पूरी तरह से साथ है. कोई दिक्कत नहीं है. विजय प्रकाश ने कहा है कि गठबंधन में कहीं कोई समस्या नहीं है. देर आएंगे, लेकिन दुरुस्त आएंगे. विजय प्रकाश ने कहा है कि बुधवार को इंतजार खत्म हो जाएगी. तेजस्वी यादव के दिल्ली से लौटते ही  औपचारिक रूप से एलान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बुधवार को तेजस्वी दिल्ली से लौट रहे हैं. महागठबंधन में किस पार्टी को कितनी सीटें मिली है, इसका एलान तो होगा ही साथ ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी की जाएगी.

इसके अलावा जेडीयू का दामन छोड़ हम का झंडा थामने वाले उपेन्द्र प्रसाद ने कहा है कि सीट की औपचारिक घोषण भर बाकी है. सारे प्रत्याशियों को बता दिया गया है. सभी दलों को उनके हिस्से की सीटें मिल चुकी हैं. उन्होने खुद के बारे में बताया कि वह औरंगाबाद से हम के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.