गुजरातः कांग्रेस के 2 बड़े रणनीतिकारों ने 2019 के रण से खुद को किया अलग

कांग्रेस पार्टी ने गांधीनगर सीट से अमित शाह के खिलाफ सीजे चावड़ा का टिकट दिया है.

गुजरातः कांग्रेस के 2 बड़े रणनीतिकारों ने 2019 के रण से खुद को किया अलग
फाइल फोटो

गांधीनगरः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में गुजरात में कांग्रेस के 2 वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. बता दें कि कांगेस के रणनीतिकार माने जाने वाले अहमद पटेल वर्तमान में राज्यसभा सांसद हैं और शक्ति सिंह गोहिल को कांग्रेस पार्टी ने बिहार का प्रभारी बनाया हुआ है. ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं ने पार्टी द्वारा दी गई बड़ी जिम्मेदारी के चलते चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है.

कांग्रेस पार्टी अहमद पटेल को भरूच से चुनावी लड़ाना चाहती थी. बता दें कि अहमद पटेल भरूच लोकसभा सीट से तीन बार सांसद रहे हैं. पटेल1977,1980 और 1985 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस से सांसद रहे हैं. साल1989 में राम मंदिर मुद्दे के चलते 21 हज़ार वोटों से हार गए थे. तब से आज तक  भरूच लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी जीत नहीं पाई है. फिलहाल अहमद पटेल राज्यसभा सांसद हैं. अहमद पटेल फिलहाल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कोषाध्यक्ष हैं. 

अमरेली सीट से धनाणी नाम लगभग फाइनल
वहीं ऐसी भी खबर है कि कांग्रेस पार्टी गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनाणी को अमरेली से टिकट मिल सकता है. वहीं मंगलवार रात को कांग्रेस द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की सूची में गुजरात की 4 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. इस सूची में जामनगर, गांधीनगर, अहमदाबाद ईस्ट और सुरेंद्र नगर शामिल हैं. कांग्रेस ने गांधीनगर लोकसभा सीट से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ सीजे चावड़ा को टिकट दिया है. वहीं सुरेंद्रनगर से सोनाभाई पटेल, जामनगर से मलु भाई कंडोलिया को टिकट दिया है.