close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान

25 मई को जम्मू कश्मीर की राजनीतिक पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के नेता अकबर लोन ने कुपवाड़ा में दिए गए चुनावी भाषण में पाकिस्तान प्रेम को जाहिर किया था.

VIDEO: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान
फोटो ANI

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के चुनाव प्रचार में जुटे नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के नेताओं की जुबान लगातार जहर उगल रही है. कुछ दिन पहले कुपवाड़ा में एनसी नेता अकबर लोन ने अपना पाकिस्तान प्रेम दिखाया था. अब एनसी के ही एक और नेता का देश विरोधी बयान सामने आया है. पुंछ में एक जनसभा के दौरान एनसी नेता जावेद अहमद राणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है. एनसी नेता ने पीएम मोदी के साथ साथ मीडिया को भी कोसा है.

बता दें कि 25 मई को जम्मू कश्मीर की राजनीतिक पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के नेता अकबर लोन ने कुपवाड़ा में दिए गए चुनावी भाषण में पाकिस्तान प्रेम को जाहिर किया था. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक अकबर लोन ने कहा, 'मेरा पार वाला वो मुसलमान मुल्क(पाकिस्तान) है, वो आबाद रहे, वो कामयाब रहे, हमारी और उनकी दोस्ती बढ़े, पाक और हिन्दुस्तान की दोस्ती आपस में रहे, उस दोस्त का मैं आशिक हूं. अगर उनको कोई गाली देगा तो मैं उनको यहां से 10 गाली दूंगा.'

यहां गौर करने वाली बात यह है कि नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारुख अब्दुल्ला भी लगातार पाकिस्तान से बातचीत की पैरोकारी करते रहते हैं. हाल ही में भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान की सीमा में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक पर भी नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला सवाल उठा चुके हैं.

कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का है गठबंधन
मालूम हो कि जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) के लिए अपने गठबंधन का ऐलान किया. वे क्रमश: दो और एक सीट पर लड़ेंगे जबकि तीन सीटों पर ‘दोस्ताना मुकाबला’ करेंगे.