close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेठी में बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने भरा नामांकन, रोड शो में सीएम योगी भी दिखे साथ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी से बीजेपी नेता स्मृति ईरानी दूसरी बार चुनाव लड़ रहीं हैैं. इस सीट से सपा-बसपा ने प्रत्याशी नहीं उतारा है. यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही है.  

अमेठी में बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने भरा नामांकन, रोड शो में सीएम योगी भी दिखे साथ
फोटो सौजन्य: ANI

अमेठी: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) के लिए यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी आज (11 अप्रैल) को अपना नॉमिनेशन फाइल किया. नॉमिनशन फाइल  करने से पहले ईरानी ने मुख्यमंत्री के साथ आज उसी मार्ग पर रोडशो किया, जिस पर कल पर्चा दाखिल करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सपरिवार रोडशो किया था. गौरीगंज के बूढनमाई मंदिर से शुरू हुए लगभग चार किलोमीटर लंबे रोडशो में लोगों की भारी भीड़ थी. रोड शो से पहले ईरानी ने पति जुबिन ईरानी के साथ पूजा अर्चना की.

रोडशो के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया. ढोल नगाड़े बजाते हुए कार्यकर्ता नाच रहे थे. महिलाओं की भी भागीदारी कम नहीं रही. कार्यकर्ता फूल बरसा रहे थे. उनके गले में भगवा रंग का अंगौछा था तो सर पर 'मैं भी चौकीदार हूं' की टोपी लगी थी. युवा भगवा रंग में नारों से लिखी टीशर्ट व जैकेट पहने हुए थे. अधिकतर महिलाएं भी भगवा साड़ी में नजर आयीं. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ नजर आए. 

रोडशो के रास्ते में जगह जगह बड़े पोस्टर लगे थे, जिन पर लिखा था .. 'अबकी बार अमेठी हमार' और 'फिर एक बार, मोदी सरकार.’ तपतपाती धूप के बावजूद रोडशो के रास्ते पर महिलाएं और बच्चे घर की छतों पर खड़े होकर ईरानी और योगी पर फूल बरसा रहे थे. दोनों नेता हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे. रोडशो में अमेठी के विधायकों के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश पासी और मोती सिंह मौजूद थे.

इससे पहसे स्मृति ईरान ने रायबरेली के बीजेपी कार्यालय में अपने पति जुबिन ईरानी के पूजा अर्चना की. बता दें कि 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अमेठी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 5 सीटों में से 4 पर जीत दर्ज की थी. इनमें से कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी.

सीएम करेंगे जनसभा को संबोधित
स्मृति के नामांकन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गौरीगंज के रणंजय इंटर कालेज मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनावी मैदान में टक्कर दे रही हैं. राहुल गांधी बुधवार (10 अप्रैल) को अपना नामांकन दाखिल किया था, इस दौरान सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं.