लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्‍ट्र के जालना से BJP का उम्मीदवार लड़ेगा चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) को लेकर शिवसेना मान गई है.

लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्‍ट्र के जालना से BJP का उम्मीदवार लड़ेगा चुनाव

औरंगाबाद (विशाल करोले) : महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी गठबंधन में रोड़ा बनी जालना लोकसभा सीट पर बीजेपी का प्रत्याक्षी ही चुनाव लड़ेगा. यह बात अब स्पष्ट हो गई है. जालना सीट को लेकर बगावत का बिगुल बजाने वाले शिवसेना के मंत्री अर्जुन खोतकर आखिरकार मान गए है.

औरंगाबाद में शिवसेना बीजेपी नेताओं की बैठक में अर्जुन खोतकर नें जालना सीट का अपना दावा छोड़ दिया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे के लिए वोट मांगने पर राजी हो गए. आज औरंगाबाद में शिवसेना बीजेपी की मराठवाडा इलाके का संयुक्त कार्यकर्ता शिविर हुआ. इस कार्यकर्ता शिविर के लिए उद्धव ठाकरे और सीएम फडणवीस यहां मौजुद थे. औरंगाबाद में आखरी में रावसाहेब दानवे और शिवसेना के मंत्री अर्जुन खोतकर के बीच सुलह हो गई. 

कल मुंबई में उद्धव ठाकरे के बंगले मातोश्री पर जालना सीट को लेकर चर्चा हुई थी. इस बैठक में उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना के मंत्री अर्जुन खोतकर और बीजेपी नेता और राज्य की ग्रामिण विकास मंत्री पंकजा मुंडे मौजुद थीं. लेकिन जालना सीट को लेकर कल की मीटिंग नाकाम हुई थी.

 

आज औरंगाबाद में हुई मीटिंग में सुलह हो गई है. जालना सीट पर शिवसेना-बीजेपी के जीत के लिए यह जरूरी भी था. शुरुआत से ही शिवसेना बीजेपी गठबंधन की घोषणा होते ही जालना लोकसभा सीट को लेकर शिवसेना-बीजेपी में खींचतान शुरू हुई थी.

महाराष्ट्र बीजेपी प्रेदश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे इस सीट पर मौजुदा सांसद है. लेकिन शिवसेना नेता और फडणवीस सरकार में मंत्री अर्जुन खोतकर ने रावसाहेब दानवे के खिलाफ चुनाव लडने का ऐलान कर दिया था. नौबत यहां तक आग गई की अर्जुन खोतकर निदर्लीय या कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडेंगे ऐसी अटकलें तेज थी. 

कांग्रेस नेता अब्दुल सत्तार से अर्जुन खोतकर की गुप्त मुलाकात की खबरें गई थी. उद्धव ठाकरे सें मुलाकात करने बावजूद मंत्री जी मान नहीं रहे थे. सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करने तक भी बात नहीं बनी थी. लेकिन औरंगाबाद कें बैठक में हल निकल आया. 

अब शिवसेना के अर्जुन खोतकर का कहना है कि मैं गठबंधन धर्म का पालन करूंगा, मेरी उद्धव ठाकरे और सीएम फडणवीस के इस संदर्भ में बात हो गई है. जालना सीट से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानेव को जीत दिलाने कि जिम्मेदारी अब मेरी है. वह प्रदेश अध्यक्ष है महाराष्ट्र में शिवेसना बीजेपी के प्रचार के लिए घूमे.

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे का कहना है कि मेरे और शिवसेना के अर्जुन खोतकर के बीच व्‍यक्तिगत विवाद नहीं था. दोनों दलों की गठबंधन की घोषणा के बाद विवादो सें बयानबाजी से मैं अलग रहा हूं. अर्जून खोतकरे अभी मान गए है. हम दोनों मिलकर जालना में एकसाथ काम करेंगे.

वहीं सीएम देवेंद्र फडणवीस नें इन दोनों नेताओं के विवाद पर कहां कि अर्जुन खोतकर और रावसाहेब अब फैविकॉल का मजबूत जोड़ हो गए हैं. यह गठबंधन धर्म का पालन करेंगे. शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने इस पर औरंगाबाद में बोलते हुए कहां की अर्जुन और रावासाहेब पाटील के बीच का विवाद खत्म हो गया है. गठबंधन में कुछ मतभिन्नता होती है हम विकास कें मुद्दे पर एकसाथ खड़े है.