close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोजपुरी सुपरस्टार से नेता बने दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' का कुछ ऐसा रहा है राजनीतिक सफर

दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने 27 मार्च को भाजपा में शामिल हुए. बीजेपी ने उन्हें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने आजमगढ़ सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. 

भोजपुरी सुपरस्टार से नेता बने दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' का कुछ ऐसा रहा है राजनीतिक सफर
2008 में मुख्य अभिनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' की पहली फिल्म 'निरहुआ रिक्शावाला' ने भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) अपने अंतिम दौर में है और 23 मई को चुनावी नतीजों के साथ तय हो जाएगा कि देश में किसी सरकार बनेगी. इन सबके बीच उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट चर्चाओं में बनी हुई है. दरअसल, इस सीट से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रत्याशी हैं. अखिलेश के सामने बीजेपी ने दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को उम्मीदवार बनाया है. भोजपुरी गायक और अभिनेता से अब राजनेता बने दिनेश लाल 'निरहुआ' का बचपन बड़ी कठिनाइयों में बीता है. 

40 साल के दिनेश लाल यादव का जन्म 2 फरवरी 1979 में गाजीपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था. 'निरहुआ' के नाम से इंडस्ट्री में मशहूर दिनेश लाल यादव के पास 1.33 करोड़ की चल संपत्ति है. इसके साथ ही उनके नाम पर 4.60 करोड़ की अचल संपत्ति भी है. इस तरह से 'निरहुआ' 5.93 करोड़ की जायदाद के मालिक हैं. दिनेश लाल यादव के पास कई लग्जरी कार्स भी हैं जिनमें रेंज रोवर और एसयूवी भी शामिल हैं. 

दिनेश लाल यादव का बचपन कोलकाता के बेलघोरिया में संघर्षों के बीच बीता. उन्होंने अपनी पढ़ाई कोलकाता से पूरी की. इसके बाद अपने चचेरे भाई बिरहा सम्राट विजय लाल यादव और प्यारे लाल यादव (कवि जी) के साथ मिलकर भोजपुरी गीतों की दुनिया में एंट्री की. 2004 में रिलीज हुए पहले भोजपुरी गीतों के एलबम 'निरहुआ सटल रहे' से दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने अपने नाम का डंका बजा दिया. 

2008 में मुख्य अभिनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' की पहली फिल्म 'निरहुआ रिक्शावाला' ने भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी. दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है. दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' 2012 में बिग बॉस के सीजन छह में भी हिस्सा ले चुके हैं. दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने 27 मार्च को भाजपा में शामिल हुए और बीजेपी ने उन्हें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने आजमगढ़ सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को उत्तर प्रदेश सरकार से यश भारती भी मिल चुका है.