PM मोदी बोले, 'ए-सैट पर राहुल गांधी कन्फ्यूज हो गए और थियेटर समझ बैठे', पढ़ें भाषण की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज जब देश अपनी ताकत बढ़ा रहा है और अंतरिक्ष में चौकीदारी कर रहा है तो कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है.

PM मोदी बोले, 'ए-सैट पर राहुल गांधी कन्फ्यूज हो गए और थियेटर समझ बैठे', पढ़ें भाषण की बड़ी बातें
मेरठ से पीएम मोदी ने चुनावी रैलियों का आगाज किया. फोटो- एएनआई

नई दिल्ली/मेरठ: लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी सभी पार्टियों ने शुरू कर दी है. बीजेपी जहां एक बार फिर से बड़ी जीत का दावा कर रही है. वहीं, कांग्रेस और अन्य राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. पीएम मोदी ने जीत सुनिश्चित करने के लिए गुरुवार (28 मार्च) को मेरठ से चुनाव प्रचार का आगाज किया. मेरठ में पहली रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष के साथ राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी ने ए-सैट सैटेलाइट के सफल परीक्षण पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की टिप्‍पणी पर भी निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि सैटेलाइट पर राहुल गांधी कंफ्यूज हो गए. वह ए-सैट को थियेटर का सेट समझ रहे थे. राहुल को सैटेलाइट और थियेटर का फर्क नहीं पता है. आपको बता दें बुधवार (27 मार्च) को देश के नाम संदेश और स्पेस पावर पर बधाई देने बाद राहुल गांधी ने डीआरडीओ को बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा था, 'रंगमंच दिवस पर पीएम को बधाई'. 

Lok Sabha Elections 2019: main points of PM Narendra Modi in Meerut Rally

- पीएम ने कहा कि जमीन हो, आसमान हो, या फिर अंतरिक्ष, सर्जिकल स्ट्राइक का साहस आपके इसी चौकीदार की सरकार ने करके दिखाया है.

- एयरस्‍ट्राइक के सबूत मांगने वालों पर भी उन्‍होंने हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि आज स्थिति ये है कि कुछ दिन पहले जो चौकीदार को चुनौती देते फिरते थे, वो आज रोते फिरते हैं. विपक्ष रोता है कि मोदी ने पाकिस्‍तान को घर में घुसकर क्‍यों मारा. 

- उन्होंने कहा कि 26 फरवरी से आतंकियों की रूह कांप रही है. अब देश बताए कि उन्‍हें सबूत चाहिए या सपूत चाहिए. मेरे देश के सपूत, यही मेरे देश के सबसे बड़े सबूत हैं. जो सबूत मांगते हैं, वो सपूत को ललकारते हैं.

Lok Sabha Elections 2019: main points of PM Narendra Modi in Meerut Rally

- पीएम मोदी ने कहा कि चौकीदार कभी नाइंसाफी नहीं करता है. हिसाब होगा, सबका होगा, बारी-बारी से होगा. आने वाले दिनों में एनडीए के पांच साल का हिसाब रखूंगा और विरोधियों से पूछूंगा कि जब देश ने आप लोगों पर भरोसा किया था, तो आप नाकाम क्‍यों रहे.

- उन्‍होंने कहा कि सारे महामिलावटी लोग, कौन पाकिस्तान में ज्यादा पॉपुलर होगा इस प्रतिस्पर्धा में लगे हैं. वहां की मीडिया में छाए हुए हैं. आपको तय करना है कि आपको हिंदुस्तान के हीरो चाहिए या पाकिस्तान के? 

- पीएम मोदी ने कहा, आज एक तरफ विकास का ठोस आधार है, दूसरी तरफ न नीति है, न विचार है, न ही नीयत है. आज एक तरह नए भारत के संस्कार हैं और दूसरी तरह वंशवाद का बोलबाला है. एक तरफ नए भारत के संस्कार हैं, तो दूसरी तरफ वंशवाद और भ्रष्टाचार का विस्तार है. एक तरफ दमदार चौकीदार है, तो दूसरी तरफ दागदारों की भरमार है.

- यूपी में सपा-बसपा और आरएलडी के गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सपा का 'स', आरएलडी का 'रा' और बसपा का 'ब', मतलब सराब... सपा, आरएलडी और बसपा, ये 'सराब' आपको बर्बाद कर देगी. 

Lok Sabha Elections 2019: main points of PM Narendra Modi in Meerut Rally

- पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, 'जब दिल्ली में इन महामिलावटी लोगों की सरकार थी, तो आए दिन देश के अलग-अलग कोने में बम धमाके होते थे. ये आतंकियों की भी जात और पहचान देखते थे और उसी आधार पर पहचान करते थे कि इसे बचाना है या सजा देनी है. 

- बैंक खातों की जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब मैं बैंक खाते खुलवाता था तो कुछ बुद्धिमान लोग कहते थे कि देश में बैंक ही नहीं है खाते से क्या होगा. जो 70 साल में गरीब का खाता नहीं खुलवा सके वो आज कहते हैं कि खाते में पैसे डालेंगे.'

 

- विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज जब देश अपनी ताकत बढ़ा रहा है और अंतरिक्ष में चौकीदारी कर रहा है तो कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. ये लोग भारत को हमेशा कमजोर बनाकर रखना चाहते हैं.

Lok Sabha Elections 2019: main points of PM Narendra Modi in Meerut Rally

- हमारे वैज्ञानिक पहले से अंतरिक्ष में सैटेलाइट को मार गिराने के परीक्षण की मांग कर रहे थे और पुरानी सरकार ने ये फैसला भी टाल दिया था. देश की सुरक्षा के लिए ये फैसला बहुत पहले ले लिया जाना चाहिए था. लेकिन ये फैसला भी टाला जाता रहा.'