उमर अब्दुल्ला का साध्वी प्रज्ञा पर हमला, कहा- 'नहीं रह सकती थीं जेल में तो कैसे लड़ रहीं चुनाव?'
Advertisement

उमर अब्दुल्ला का साध्वी प्रज्ञा पर हमला, कहा- 'नहीं रह सकती थीं जेल में तो कैसे लड़ रहीं चुनाव?'

उमर ने कहा कि अगर साध्वी प्रज्ञा की स्वास्थ्य स्थिति उन्हें जेल में रहने की अनुमति नहीं देती है, तो यह उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति कैसे मिल सकती है?

फोटो साभार : ANI

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से टिकट दिए जाने पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. गुरुवार को श्रीनगर में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे उमर अब्दुल्ला ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, 'बीजेपी ने एक ऐसे उम्मीदवार को टिकट दिया है, जो न केवल किसी आतंकी मामले का आरोपी है, बल्कि स्वास्थ्य आधार पर जमानत पर बाहर है.'

चुनाव लड़ने की इजाजत कैसे मिली?
उमर ने कहा कि अगर साध्वी प्रज्ञा की स्वास्थ्य स्थिति उन्हें जेल में रहने की अनुमति नहीं देती है, तो उन्हें यह चुनाव लड़ने की अनुमति कैसे मिल सकती है?

ट्विटर पर भी साध्वी प्रज्ञा को बनाया निशाना
वोट देने से पहले उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर साध्वी प्रज्ञा और बीजेपी को निशाना बनाया. उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा - 'साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाकर, कानून व्यवस्था का कैसा मखौल उड़ाया है? वह आतंकवाद की आरोपी हैं. उनके खिलाफ ट्रायल चल रहा है, स्वास्थ्य आधार पर जमानत पर बाहर हैं, लेकिन चुनाव लड़ने के लिए एकदम स्वस्थ हैं.' 

दिग्विजय सिंह को चुनौती दे रही हैं साध्वी प्रज्ञा
गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भोपाल से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. वह मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी हैं और इस वक्त जमानत पर बाहर हैं. भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को मध्य प्रदेश के चार उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. इसमें साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से टिकट दिया था. प्रज्ञा ठाकुर को 23 अक्टूबर 2008 को मालेगांव ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था. वह इस मामले में आरोपी हैं और नौ साल जेल में रही हैं. 

Trending news