जम्‍मू-कश्‍मीर को कोई अपनी वसीयत में लिखाकर नहीं लाया, यह भारत का अभिन्‍न अंग है : PM मोदी
Advertisement
trendingNow1516132

जम्‍मू-कश्‍मीर को कोई अपनी वसीयत में लिखाकर नहीं लाया, यह भारत का अभिन्‍न अंग है : PM मोदी

पीएम मोदी ने रविवार को जम्‍मू के कठुआ में चुनावी रैली की. उन्‍होंने फारूक अब्‍दुल्‍ला और महबूबा मुफ्ती के परिवार पर भी हमला बोला और कहा कि इन लोगों के परिवारों ने जम्‍मू और कश्‍मीर की तीन पीढ़ियां बर्बाद की हैं.

पीएम मोदी ने कठुआ में की रैली. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) का आगाज हो चुका है. इसमें बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी लगातार विभिन्‍न राज्‍यों में चुनावी रैली कर रहे हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी ने रविवार को जम्‍मू के कठुआ में चुनावी रैली की. यहां उन्‍होंने लोगों को बैसाखी पर्व की बधाई दी. साथ ही आंबेडकर जयंती के मौके पर डॉ. भीमराव आंबेडकर को उन्‍होंने श्रद्धांजलि भी दी. उन्होंने कहा कि मैंने 2014 में भी बीजेपी की लहर देखी है और आज भी देख रहा हूं. उन्‍होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस भारतीय सेना की महानता और सामर्थ्‍य नहीं समझ पाई है.

पीएम मोदी ने जम्‍मू और कश्‍मीर पर सवाल उठाने वालों को जवाब दिया. उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि जम्‍मू और कश्‍मीर को कोई अपनी वसीयत में लिखाकर नहीं लाया है. यह भारत का अभिन्‍न अंग है. उन्‍होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में आपने भी देखा कि किस तरह कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी की महामिलावट पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है. बरसों से जो इनके मन में था, जो वो चाहते थे, चोरी छिपे जिसके लिए काम कर रहे थे, वो अब खुलेआम सामने आ गया है.

पीएम ने कहा कि बरसों से जो इनके मन में था, चोरी छिपे जिस मसले पर ये काम कर रहे थे वो कहकर सामने आ गया है. ये जम्मू कश्मीर को भारत से अलग करने, खून खराबे और अलग प्रधानमंत्री बनाने की धमकी दे रहे हैं. उन्‍होंने जनता से कहा कि पहले पाकिस्तान भी परमाणु हमले की धमकी देता रहता था, अब ये भी धमकी दे रहे हैं.

कांग्रेस के कारण कश्‍मीरी पंडितों का हुआ पलायन
पीएम मोदी ने कश्‍मीरी पंडितों के पलायन का भी मुद्दा उठाया. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों के चलते ही मेरे कश्मीरी पंडित भाई-बहनों को अपना ही घर छोड़ना पड़ा. कांग्रेस और उसके साथियों को अपने वोटबैंक की इतनी चिंता थी कि कश्मीरी पंडितों पर होने वाले अत्याचार उन्होंने देखकर भी अनदेखे कर दिए. न्याय का ढोंग करने वाली कांग्रेस, क्या कभी कश्मीरी पंडितों को न्याय दिला पाई? क्या कभी 84 के दंगों में मारे गए सिख भाई-बहनों, बहू-बेटियों को कांग्रेस न्याय दिला पाई.

'इस चौकीदार की भावना भी अटल है और रहेगी'
उन्‍होंने कठुआ में कहा कि यही वो धरती है, यही वो जगह है जहां पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तिरंगा फहराया था. देश विरोधी हर ताकत को उन्होंने ललकारा था कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान, और दो निशान नहीं चलेंगे. श्यामा प्रसाद जी का वो उद्घोष, भारतीय जनता पार्टी के लिए वचनपत्र है, पत्थर की वो लकीर है जिसे कोई मिटा नहीं सकता. ये भाजपा का हमेशा से कमिटमेंट रहा है और देश का ये चौकीदार भी इसी भावना पर अटल है और अटल रहेगा.

2 परिवारों ने कश्‍मीर को बर्बाद किया
प्रधानमंत्री मोदी ने कठुआ में फारूक अब्‍दुल्‍ला और महबूबा मुफ्ती के परिवार पर भी हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि इन लोगों के परिवारों ने जम्‍मू और कश्‍मीर की ती पीढि़यां बर्बाद की हैं. जम्‍मू और कश्‍मीर का उज्‍जवल भविष्‍य सिर्फ इनके चले जाने के बाद ही संभव है. इल लोगों ने अपने पूरे घराने को ही मैदान में उतार दिया है कि वे मोदी को जितना चाहें अपशब्‍द कहें लेकिन वे लोग देश को विभाजन नहीं कर सकते.

कैप्‍टन अमरिंदर पर निशाना
पीएम मोदी ने कांग्रेस और पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कल उपराष्ट्रपति सरकार के अधिकृत कार्यक्रम में जलियांवाला बाग शहीदों को श्रद्धांजलि देने वहां गए थे. लेकिन उनके इस कार्यक्रम में कांग्रेस के मुख्यमंत्री गायब थे. उन्होंने इस कार्यक्रम का बहिष्कार इसीलिए किया क्योंकि वो कांग्रेस परिवार की भक्ति में जुटे हुए थे.

मोदी दीवार बनकर खड़ा है
उन्‍होंने राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री कांग्रेस के नामदार के साथ जलियांवाला बाग गए. लेकिन भारत सरकार के अधिकृत कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति के साथ जाना उन्होंने सही नहीं समझा. यही राष्ट्र भक्ति और परिवार भक्ति का फर्क है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस और उनके वंशवादी साथी चाहे जितनी कोशिश कर ले. मोदी उनके सामने दीवार बनकर खड़ा है. आपका ये चौकीदार आप सभी की सुरक्षा, समृद्धि और सम्मान के लिए पूरी ईमानदारी से जुटा है. 2014 में जो वोट आपने दिया, उससे सीमा से सटे क्षेत्रों के परिवारों को 10 फीसदी आरक्षण का लाभ मिल पाया है.

Trending news