आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, रामपुर से आजम खान को टिकट

समाजवादी पार्टी ने दो प्रत्याशियों की सूची जारी की है. जिसमें बताया गया है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे.

आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, रामपुर से आजम खान को टिकट
समाजवादी पार्टी ने दो प्रत्याशियों की सूची जारी की है
Play

लखनऊ: लोकसभा चुनावों में यूपी में बीजेपी के रथ को रोकने की मंशा से हुए सपा-बसपा गठबंधन के बाद लोगों की नजर इस बात पर टिकी हुई थी की मायावती और अखिलेश यादव चुनावी मैदान में किस सीट से उतरेंगे. हालांकि मायावती ने कुछ दिनों पहले इन कयासों पर विराम लगाते हुए यह ऐलान किया था कि वे इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगीं वहीं दूसरी ओर रविवार को अखिलेश यादव के नाम पर से भी सस्पेंस खत्म हो गया है. समाजवादी पार्टी ने दो प्रत्याशियों की सूची जारी की है. जिसमें बताया गया है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे.

आजम खान को मिला रामपुर से टिकट
रविवार को जारी हुई लिस्ट में दूसरा नाम सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान का है. पार्टी ने उनको रामपुर से उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि आजमगढ़ की सीट से मौजूदा सांसद अखिलेश यादव के पिता एवं सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव हैं.

आजमगढ़ में नहीं चली थी मोदी लहर
2014 में हुए लोकसभा चुनावों में जहां पूरे उत्तर प्रदेश में मोदी लहर देखने को मिली थी और बीजेपी को कुल 71 सीटों पर जीत मिली थी जबकि उसके सहयोगी अपना दल को भी दो सीटें हासिल हुई थीं. वहीं कुछ चुनिंदा सीटें (5 सपा और दो कांग्रेस) ऐसी थीं जहां उसके बावजूद भी कमल खिलने से रह गया था. आजमगढ़ भी उन चुनिंदा सीटों में से एक थी. 2014 में इस सीट पर अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव विजयी हुए थे. यह सीट लंबे समय से सपा का गढ़ मानी जाती रही है लेकिन 2009 में यह सीट बीजेपी के हाथ लग गई थी. अब 2019 में इस सीट पर अखिलेश यादव के लड़ने से सपा की मजबूत दावेदारी दिखाई दे रही है और इस बार सपा-बसपा के एक साथ चुनाव लड़ने की वजह से इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो सकता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.