राहुल गांधी वायनाड से लड़ रहे हैं चुनाव, माओवादियों ने किया चुनाव बहिष्‍कार का एलान

वायनाड जिला पुलिस प्रमुख आर करुप्पासामी ने बताया कि सोमवार तड़के मेपाडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुन्दक्कई कस्बे में कुछ जगहों पर पोस्टर लगाए गए.

राहुल गांधी वायनाड से लड़ रहे हैं चुनाव, माओवादियों ने किया चुनाव बहिष्‍कार का एलान
माओवादियों ने किया चुनाव बहिष्‍कार का एलान. फाइल फोटो

वायनाड (केरल) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव लड़ने से चर्चा में आई केरल की वायनाड लोकसभा सीट के मुन्डक्कई इलाके में माओवादियों ने किसानों और बागान मजदूरों से 23 अप्रैल को होने वाले चुनाव का बहिष्कार करने की अपील करने वाले पोस्टर और बैनर लगाए हैं. वायनाड जिला पुलिस प्रमुख आर करुप्पासामी ने बताया कि सोमवार तड़के मेपाडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुन्दक्कई कस्बे में कुछ जगहों पर पोस्टर लगाए गए.

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और हमें अतिरिक्त अर्द्धसैन्य बल दिया जा रहा है. जिले में एक टुकड़ी पहले ही तैनात है.’’उन्होंने कहा, ‘‘हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और जांच शुरू कर दी गई है.’’करुप्पासामी ने बताया कि चुनावों के बहिष्कार के संबंध में वायनाड प्रेस क्लब को एक पत्र भेजा गया है.

 

इस साल छह मार्च को पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में माओवादी सी पी जलील के मारे जाने के बाद से वायनाड में पुलिस हाई अलर्ट पर है. राहुल गांधी की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद हाई प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्र बने पर्वतीय जिले वायनाड में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

अपना नामांकन दाखिल करने चार अप्रैल को वायनाड आए गांधी ने अपनी बहन एवं कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश इकाई सचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बड़ा रोडशो किया था. उनके 16 अप्रैल को फिर से वायनाड आने की उम्मीद है. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी वायनाड का दौरा कर सकती हैं.