MP: अल्‍पमत में है कमलनाथ सरकार, बीजेपी ने राज्‍यपाल को लिखा खत
topStorieshindi

MP: अल्‍पमत में है कमलनाथ सरकार, बीजेपी ने राज्‍यपाल को लिखा खत

इस संबंध में नेता-प्रतिपक्ष और भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने न्‍यूज एजेंसी ANI से कहा, ''हम राज्‍यपाल को खत लिखकर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग कर रहे हैं क्‍योंकि यहां कई अहम मुद्दे हैं...मध्‍य प्रदेश सरकार अपने आप गिर जाएगी. मुझे खरीद-फरोख्‍त में कोई यकीन नहीं है ले‍किन मुझे लगता है कि इसका समय आ गया है और जल्‍दी ही ये चली जाएगी.''

MP: अल्‍पमत में है कमलनाथ सरकार, बीजेपी ने राज्‍यपाल को लिखा खत

नई दिल्‍ली: मध्‍य प्रदेश की बीजेपी इकाई ने राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को खत लिखकर दावा किया है कि कमलनाथ के नेतृत्‍व में राज्‍य की कांग्रेस सरकार अल्‍पमत है. इसलिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर शक्ति परीक्षण की मांग की गई है. इस संबंध में नेता-प्रतिपक्ष और भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने न्‍यूज एजेंसी ANI से कहा, ''हम राज्‍यपाल को खत लिखकर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग कर रहे हैं क्‍योंकि यहां कई अहम मुद्दे हैं...मध्‍य प्रदेश सरकार अपने आप गिर जाएगी. मुझे खरीद-फरोख्‍त में कोई यकीन नहीं है ले‍किन मुझे लगता है कि इसका समय आ गया है और जल्‍दी ही ये चली जाएगी.''

गौरतलब है कि एग्जिट पोल अनुमानों के एक दिन बाद ही बीजेपी ने ये मांग की है. इन एग्जिट पोल में बीजेपी की बंपर जीत का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है. उल्‍लेखनीय है कि पिछले साल मध्‍य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सत्‍ता में आई थी. कांग्रेस के पास सपा और बसपा के सहयोग से मामूली बहुमत प्राप्‍त है.

ज्‍यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा-नीत राजग को मिल रहा है बहुमत
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार शाम जारी ज्यादातर एक्जिट पोल के मुताबिक एक बार फिर भाजपा नीत राजग बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाएगा. लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान 11 अप्रैल से 19 मई तक चला. वोटों की गिनती और साथ ही परिणामों की घोषणा 23 मई को होनी है. लोकसभा में कुल 542 सीेटें हैं और बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए.

इस देश के पूर्व राष्‍ट्रपति ने नतीजों से पहले ही PM मोदी को दी जीत की बधाई

टाइम्स नाऊ चैनल पर प्रसारित दो एक्जिट पोल के मुताबिक राजग को 296 से 306 सीटें मिलने की संभावना है जबकि कांग्रेस-नीत संप्रग को 126 से 132 सीटें मिल सकती हैं. सी-वोटर-रिपब्लिक के एक्जिट पोल के मुताबिक, राजग और संप्रग को क्रमश: 287 और 128 सीटें मिलने की संभावना है.

हालांकि नेक्सा-न्यूज एक्स के अनुसार, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत से कम 242 सीटें मिलने की संभावना है. इसने संप्रग को 164 सीटें दी हैं. न्यूज 18 पर आए एक्जिट पोल के मुताबिक, राजग को 292 से 312 सीटें मिलेंगी जबकि संप्रग को 62 से 72 सीटें मिलने की संभावना है.

कई एक्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन भाजपा को खासा नुकसान पहुंचा सकता है. 2014 के चुनाव में राजग को राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 73 सीटें मिली थीं. कुछ एक्जिट पोल की मानें तो इस बार भाजपा गठबंधन को 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी.

(इनपुट: एजेंसी भाषा के साथ)

Trending news