close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी ने शुरू किया 'VoteKar' कैंपेन, खिलाड़ियों और बॉलीवुड के दिग्गजों से की अपील

पीएम मोदी का यह कैंपेन 'वोट कर' ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में बना हुआ है.

PM मोदी ने शुरू किया 'VoteKar' कैंपेन, खिलाड़ियों और बॉलीवुड के दिग्गजों से की अपील
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शुमार है. सोशल मीडिया की ताकत को नरेंद्र मोदी बखूबी पहचानते हैं. इसी के मद्देनजर लोकसभा चुनाव 2019 में मतदान के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक कैंपेन 'वोट कर' शुरू किया है. इस कैंपेन में उन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों के दिग्गजों से अपील की है कि वे लोगों को मतदान को लेकर जागरुक करें. लोगों को मतदान का महत्व समाझाएं और उन्हें मतदान के लिए प्रोत्साहित करें.    

 

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि समय आ गया है कि हम कहें 'वोट कर'. आगामी लोकसभा चुनाव में आप अपने परिवार और मित्रों के साथ रिकॉर्ड संख्या में मतदान की भागीदारी सुनिश्चित करें. आप का यह कदम देश के भविष्य पर एक सकारात्मक प्रभाव डालेगा. बता दें कि पीएम मोदी का यह कैंपेन ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में बना हुआ है.

 

 

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा कि अगर आप मतदाताओं को जागरुक करने के लिए कोई अभियान चला रहे हैं, तो #VoteKar के साथ उसे साझा करें. हम मिलकर सुनिश्चित करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय अपने मताधिकार का प्रयोग करें. 

 

 

 

कई ट्वीट की श्रृंखला में पीएम मोदी ने पहले ट्वीट में विश्व में भारत के नाम की ख्याति बढ़ाने वाले बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं अनुपम खेर, कबीर बेदी के साथ फिल्म निर्माता शेखर कपूर को टैग कर अपील की कि वे देशवासियों को अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए प्रेरित करें.  

 

 

उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता हृतिक रोशन और आर माधवन को टैग करते हुए ट्वीट कर लिखा कि आपका काम न सिर्फ मनोरंजन के लिए मायने रखता है, बल्कि इसके पीछे जुनून और कठिन मेहनत भी है. आपकी आवाज बेहद मायने रखती है, इसलिए अगर आप लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने में मदद करेंगे, तो इससे भारत का लोकतंत्र और मजबूत होगा. 

 

 

पीएम मोदी ने अनिल कपूर, अजय देवगन और माधुरी दीक्षित को भी टैग किया. उन्होंने लिखा कि बॉक्स ऑफिस के बाद अब पोलिंग बूथों पर टोटल धमाल करने का समय आ गया है. वोट कर मूवमेंट को आपका समर्थन भारत के लोकतंत्र का भविष्य समृद्ध करेगा. आइये हम सब ज्यादा से ज्यादा मतदान सुनिश्चित करने की कोशिश करते हैं. 

 

 

उन्होंने विभिन्न खेलों की दिग्गज हस्तियों हिमा दास, दीपा कर्माकर और साक्षी मलिक को भी टैग कर ट्वीट किया. साथ ही बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन, सुशांत सिंह राजपूत, सिद्धार्थ मल्होत्रा, राजकुमार राव और अभिनेत्री कृति सेनन, परिणीति चोपड़ा को भी टैग किया. पीएम मोदी ने फिल्म निर्माता एकता कपूर, विवेक अग्निहोत्री, फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर समेत विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गजों से मतदान के प्रति जागरुकता फैलाने की अपील की.    

 

 

इससे पहले भी पीएम मोदी इससे पहले भी ट्विटर हैंडल पर जानी-मानी हस्तियों को टैग कर उनसे लोगों को मतदान का महत्व समझाने और ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए जागरूक करने की अपील कर चुके हैं.