राहुल के गुरु सैम पित्रोदा ने 1984 के सिख दंगों के बारे में कहा- जो हुआ, सो हुआ: PM नरेंद्र मोदी
Advertisement
trendingNow1525200

राहुल के गुरु सैम पित्रोदा ने 1984 के सिख दंगों के बारे में कहा- जो हुआ, सो हुआ: PM नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा की इस रैली में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जनता कांग्रेस और उनके नेताओं से सावधान रहे. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के गुरू और राजीव गांधी के करीबी रहे सैम पित्रोदा ने 1984 के दंगों के बारे में कहा है कि जो हुआ, सो हुआ. इतने लोगों की जानें गईं और ये लोग कह रहे हैं कि जो हुआ, सो हुआ. कांग्रेस के लिए मनुष्‍यों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने रोहतक में लोगों को संबोधित किया.

रोहतक: पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में यहां आयोजित रैली (lok sabha elections 2019) में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जनता कांग्रेस और उनके नेताओं से सावधान रहे. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के गुरू और राजीव गांधी के करीबी रहे सैम पित्रोदा ने 1984 के दंगों के बारे में कहा है कि जो हुआ, सो हुआ. इतने लोगों की जानें गईं और ये लोग कह रहे हैं कि जो हुआ, सो हुआ. कांग्रेस के लिए मनुष्‍यों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं है.

  1. सैम पित्रोदा की कथित टिप्‍पणी पर उपजा विवाद
  2. बीेजेपी ने माफी की मांग की
  3. पीएम मोदी ने कहा कि ये कांग्रेस का अहंकार दिखलाता है

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के इस वरिष्‍ठ और गांधी परिवार के करीबी नेता के 1984 के सिख विरोधी दंगों के संदर्भ में 'हुआ सो हुआ' जैसे तीन शब्‍द कांग्रेस के अहंकार को प्रदर्शित करते हैं.

बीजेपी ने माफी की मांग की
इससे पहले भाजपा ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा पर 1984 के सिख विरोधी दंगों पर उनकी कथित टिप्पणियों को लेकर निशाना साधा और माफी की मांग की. केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पित्रोदा की टिप्पणियां "हैरान" करने वाली हैं और किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी. जावड़ेकर ने कहा, "उन्होंने (पित्रोदा) कहा कि 1984 में नरसंहार हुआ. तो क्या? देश को यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हम इसे बर्दाशत नहीं कर सकते."

1984 के दंगों के बारे में पूछे जाने पर पित्रोदा ने कथित रूप से कहा था, "84 में हुआ तो हुआ." भाजपा नेता ने कांग्रेस पर लोगों की भावनाओं से खेलने का आरोप लगाया. जावड़ेकर ने कहा, "पित्रोदा राजीव गांधी के साथी और राहुल गांधी के गुरु हैं. अगर गुरु ऐसा है तो 'चेला' कैसा होगा? कांग्रेस यही कर रही है ... पूरी तरह से जनता की भावनाओं के प्रति असंवेदनशील."

केन्द्रीय मंत्री ने कहा, "उन्हें माफी मांगनी होगी. हम सोनिया गांधी और राहुल गांधी से न सिर्फ सिखों बल्कि पूरे देश से माफी की मांग करते हैं क्योंकि यह देश के लिये अस्वीकार्य अपराध है."

(इनपुट: ANI और भाषा से भी)

Trending news