गया: PM मोदी ने की नीतीश कुमार की तारीफ, कहा- 'हर घर में बिजली पहुंचाना आम बात नहीं'
Advertisement

गया: PM मोदी ने की नीतीश कुमार की तारीफ, कहा- 'हर घर में बिजली पहुंचाना आम बात नहीं'

 अपने इस दौरे में उन्होंने जमुई में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) पार्टी के उम्मीदवार चिराग पासवान के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया. जमुई के बाद पीएम मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए गया पहुंचे. 

एम मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए गया पहुंचे.

गया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे. अपने इस दौरे में उन्होंने जमुई में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) पार्टी के उम्मीदवार चिराग पासवान के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया. जमुई के बाद पीएम मोदी चुनावी विजय कुमार मांझी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करने के लिए गया पहुंचे. 

गया में लोगों की भारी भीड़ पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुनने के लिए पहुंची है. मोदी के पहुंचने के पहले भीड़ अनियंत्रित भी हो गई. पीएम मोदी का भाषण सुनने पहुंचे लोग अव्यवस्था से आक्रोशित हो गए और एक दूसरे पर कुर्सियां, जूते-चप्पल भी फेंकने लगे. भीड़ को बाद में पुलिस और बीजेपी सर्मथकों ने नियंत्रित किया.

 

पीएम के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और रामविलास पासवान भी चुनावी रैली में पहुंचे. खुद नीतीश कुमार और रामविलास पासवान ने भी सभा को संबोधित किया.

दो तरह के लोगों को परेशानी
पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका ही चौकीदार बचे हुए कामों को पूरा करेगा. सिर्फ दो तरह के लोग हैं जिन्हें चौकीदार से परेशानी है. पहले महामिलावटी और उनके पैरोकार तो दूसरे आतंकवादी और उनके मददगार को चौकीदार से समस्या हैं. ये परेशान क्यों है ये जानना भी जरूरी है. 

होते थे सिर्फ धमाके
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2014 से पहले अनेक शहरों में बम धमाके हुआ करते थे. कभी हैदराबाद, कभी अहमदाबाद, जम्मू में बम धमाके होते हैं. इंडियन मुजाइद्दीन, हूजी जैसे अनेक संगठन डर का माहौल बनाने में जुटे थे. ऐसा क्या हुआ कि मई 2014 के बाद सभी पस्त पड़ गए. 

तुष्टिकरण की राजनीति
जान दांव पर लगाकर हमारे सुरक्षाकर्मी आतंकियों को पकड़ते थे लेकिन मिलावटी नेता अपने तुष्टिकरण के लिए आतंकियों को छोड़ देते थे. इनकी राजनीति की भेंट हजारों लोगों का जीवन चढ़ गया. जांच सही से नहीं हो इसलिए इन्होंने हिंदू आतंकवाद का नाम दे दिया. आतंकवाद के खिलाफ इन्होंने ऐसी लड़ाई है और आज जब चौकीदार जनता के साथ आतंकवाद को कुचलने में लगा है तो ये चौकीदार को गाली दे रहे हैं. 

नीतीश कुमार की तारीफ
पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी जमकर तारीफ की और कहा एक समय था जब बिहार के आधे गांव अंधेरे में गुजारा करते थे. हर घर में बिजली पहुंचाना आम बात नहीं है. मैं इसके लिए नीतीश जी को बधाई देते हुआ. मैं भी प्रगतिशील राज्य का सीएम रहा हूं, ऐसी स्थिति पाना कोई छोटी बात नहीं है. बिहार में बहार लाने की कोशिश एनडीए सरकार कर रही है. 

दो जिलों को लाया आगे
गया, औरंगाबाद देश के 112 पिछले जिलों में एक थे. हमारी सरकार ने इसे आगे बढ़ाने के लिए मुहिम चलाई जिसका परिणाम यह है कि आज गया और औरंगाबाद दोनों जिले देश के प्रगति करने वाले जिलों में टॉप 5 में आ गए. 112 से 5 नंबर पर पहुंचना छोटी बात नहीं. 

किसानों की कर रहे मदद
बिहार के करोड़ों किसानों की हर साल तीन बार बैंक खाते में पैसे भी जमा हो रहे हैं. अनेक किसानों के खातों में पहली किस्त आ भी चुकी है. जो रह गए हैं उनके खातों में भी बहुत जल्द किस्त पहुंचने वाली है. बिहार और झारखंड के सभी सांसद मेरे पास इस मामले को लेकर आए तो मैं हैरान रह गया और अधिकारियों को इसे हल करने के लिए कहा. 

Trending news