close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'प्रचंड जीत' के बाद 28 मई को वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी, अगले दिन अहमदाबाद में मां से मिलेंगे- सूत्र

इस मुलाकात के दौरान पीएम के वाराणसी दौरे को लेकर भी चर्चा होगी. विधायकों और पीएम के बीच यह मुलाकात आज दिल्‍ली में शाम साढ़े चार बजे होगी.

'प्रचंड जीत' के बाद 28 मई को वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी, अगले दिन अहमदाबाद में मां से मिलेंगे- सूत्र
लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 (Lok Sabha Elections Results 2019) आने के बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा मुख्‍यालय में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा माला पहनाई गई. (फोटो- रॉयटर्स)

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से जीत हासिल हुई है और अब भाजपा के नेतृत्‍व वाली एनडीए दोबारा केंद्र की सत्ता पर काबिज होगी. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण से पहले उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सभी विधायक और एमएलसी उनसे आज दिल्‍ली में मुलाकात करेंगे और जीत की बधाई भी देंगे. इसके साथ ही पीएम के वाराणसी दौरे को लेकर भी चर्चा होगी. विधायकों और पीएम के बीच यह मुलाकात आज दिल्‍ली में शाम साढ़े चार बजे होगी.

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई वाराणसी जा सकते हैं. इसके अगले दिन वह अहमदाबाद में अपनी मां हीराबेन से मिलने के लिए जा सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार मोदी अगले सप्ताह बनारस का दौर कर लोगों का धन्यवाद करेंगे और काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी सीट से दोबारा रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की है. उन्‍हें यहां कुल 6,74,664 वोट मिले. उनका वोट प्रतिशत 63.62 रहा. यहां कांग्रेस के अजय राय को महज 1,52,548 मत मिले और उनका वोट प्रतिशत 14.38 प्रतिशत था. 

पीएम मोदी को दूसरी बार इस सीट से चुनने वाली जनता ने सबसे अधिक 63.62 प्रतिशत मत दिए. वर्ष 2014 में पीएम मोदी ने यहां 3.37 लाख मतों से जीत दर्ज की थी. वाराणसी सीट पर पीएम मोदी के खड़े होने के कारण यहां प्रत्याशियों की बाढ़ आ गई थी. इस सीट से इस साल कुल 27 प्रत्याशियों ने चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई. यहां 19 मई तो मतदान हुआ था.