close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेठी: राहुल के नामांकन में सोनिया, प्रियंका नहीं बल्कि ये मेहमान हैं खासमखास...

लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड सीट से पर्चा भरने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को अमेठी से नामांकन करने जा रहे हैं.

अमेठी: राहुल के नामांकन में सोनिया, प्रियंका नहीं बल्कि ये मेहमान हैं खासमखास...
नामांकन के दौरान राहुल के भांजे-भांजी खास मेहमान हैं.(फाइल फोटो)

अमेठी: लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड सीट से पर्चा भरने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को अमेठी से नामांकन करने जा रहे हैं. इस दौरान उनकी मां व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी, बहन व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, जीजा राबर्ट वाड्रा तो मौजूद रहेंगे ही लेकिन इनके साथ भांजा रेहान और भांजी मिराया भी मौजूद रहेंगी. नामांकन के दौरान राहुल के भांजे-भांजी खास मेहमान हैं.

कांग्रेस अमेठी के सोशल मीडिया प्रभारी अभिषेक वाजपेयी ने बताया, "राहुल गांधी नामांकन के लिए अमेठी पहुंचेंगे और नामांकन करने से पहले एक रोड शो करेंगे. वे मुंशीगंज-दरपीपुर के रास्ते होते हुए गौरीगंज नगर जाएंगे. रोड शो में क्षेत्र के तमाम लोगों के शामिल होने की संभावना बताई जा रही है." कांग्रेस कार्यकर्ता रोड शो को भव्य बनाने की तैयारी कर रहे हैं.

कहा जा रहा है कि यह रोड शो वायनाड से भी भव्य करने की योजना है. राहुल लगभग दो घंटे तक रोड शो करने के बाद लगभग 12 बजे नामांकन करेंगे.

अमेठी से तीन बार सांसद
गौरतलब है कि राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद चुने गए हैं. 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी. फिर 2009 में और 2014 में भी वह इस सीट से विजयी रहे थे. पिछली बार उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी को चुनाव में हराया था. इस लोकसभा चुनाव में भी उनके सामने स्मृति ईरानी हैं.