• 0/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    0बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    0कांग्रेस+

  • अन्य

    0अन्य

कर्ज न लौटाने पर किसानों को जेल नहीं भेजा जाएगा, कांग्रेस बनाएगी कानून: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी सभा के संबोधन में पाटलिपुत्र सीट की उम्मीदवार आरजेडी नेता मीसा भारती के लिए वोट अपील की. 

कर्ज न लौटाने पर किसानों को जेल नहीं भेजा जाएगा, कांग्रेस बनाएगी कानून: राहुल गांधी
राहुल गांधी मीसा भारती के लिए पाटलिपुत्र में वोट अपील की.

पटनाः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पटना स्थित पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर चुनावी रैली करने पहुंचे थे. गुरुवार को वह पटना में एक रोड शो भी करेंगे. उन्होंने यहां कहा कि वह किसानों के लिए नया कानून बनाएंगे. जिसमें उन्हें कर्ज न देने के लिए जेल में डाला नहीं जा सकेगा. किसानों के साथ मिलकर हम काम करेंगे.

राहुल गांधी पाटलिपुत्र सीट की उम्मीदवार आरजेडी नेता मीसा भारती के लिए वोट अपील की. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अमीरों के खाते में रुपये डाल सकते हैं तो हमने गरीबों के खाते में रुपये डालने का संकल्प लिया है. गरीबों के खाते में न्याय योजना के तहत साल के 72 हजार रुपये दिए जाएंगे.

राहुल ने कहा कि देश का पैसा लूट कर भागने वालों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका. लेकिन कर्जदार किसानों को जेल भेजा जा रहा है. इसलिए हमारी सरकार आने पर किसानों के लिए नया कानून बनाएंगी. जिसके तहत किसानों को कर्ज न चुकाने के लिए जेल में नहीं डाला जाएगा.

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने बिहार को बेरोजगारी का हब बना दिया है. वह 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देनेवाले थे. सभी के खातों में 15-15 लाख रुपये देने वाले थे. लेकिन उन्होंने कोई काम नहीं किया. बेरोजगारी बढ़ती गई और किसान मरते गए.

राहुल ने कहा कि वह किसानों के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं. उनके विचारों के साथ जुड़कर उनके लिए काम करना चाहते हैं. वह सरकार में आएंगे तो 22 लाख लोगों को रोजगार देंगे. इसलिए यह सभी चीजें अब 23 मई को साफ हो जाएगा.