close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

साध्वी प्रज्ञा ने साधा दिग्विजय पर निशाना, 'प्रभु! हमारी लोकसभा को कालनेमियों से बचा लेना'

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के लिए 'प्रतिष्ठा की लड़ाई' बन गई है. भोपाल में 12 मई को मतदान होना है. बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के बीच मुकाबला है. 

साध्वी प्रज्ञा ने साधा दिग्विजय पर निशाना, 'प्रभु! हमारी लोकसभा को कालनेमियों से बचा लेना'
भोपाल में 12 मई को मतदान होना है.

भोपाल: मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के लिए 'प्रतिष्ठा की लड़ाई' बन गई है. भोपाल में 12 मई को मतदान होना है. बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के बीच मुकाबला है. दोनों पक्षों ने एकदूसरे पर हमले और तेज कर दिए हैं. साध्वी प्रज्ञा ने गुरुवार को दिग्विजय पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों ने ऊपर से भगवा चोला धारण कर लिया है. अब गो माता को चारा खिला रहे हैं. उन्होंने दिग्विज का नाम लिए बिना कहा, "प्रभु! हमारी लोकसभा को इन कालनेमियों से बचा लेना." 

साध्वी ने कहा, "मेरी बिल्कुल इच्छा नहीं थी कि में दलगत राजनीति में आऊं. वोटों से तो विरोधी नहीं जीत रहे लेकिन लोभ प्रलोभन-छल कपट यह सब उनका काम चल रहा है इसलिए हमें बचकर रहकर काम करना है. हम मतदान अधिक से अधिक कराएं." 

भोपाल की चुनावी फिजा पर छाया 'धर्म'  
भोपाल की चुनावी फिजा पर 'धर्म' छाया हुआ है. दोनों प्रत्याशियों के मंदिर-मंदिर जाने का उनका सिलसिला जारी है. इस तरह 'धर्म' चुनावी मुकाबले का केंद्रबिंदु बन गया है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपनी रैलियों में भगवे रंग का इस्तेमाल कर रहे हैं. बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी दिग्विजय सिंह एवं कम्प्यूटर बाबा ने हजारों साधु-संतों के साथ यहां मुस्लिम बहुल इलाके में को रोड शो किया. इस दौरान ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए. 

 

शहर के भवानी चौक से लाल परेड ग्राउंड तक रोड शो आयोजित किया गया. इससे एक दिन पहले दिग्विजय को भोपाल लोकसभा सीट से जिताने के लिए कम्प्यूटर बाबा ने यहां धूनी जलाकर अनुष्ठान किया था. इसमें कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में सैकड़ों साधु-संतों ने हठयोग किया था. इसमें दिग्जिवय सिंह अपनी पत्नी अमृता सिंह के साथ पूजा और हवन करते नजर आए थे. उधर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी बुधवार शाम छह बजे भोपाल संसदीय क्षेत्र की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के समर्थन में भोपाल के इसी भवानी चौक से रोड शो निकाला.