राहुल गांधी से मिलकर बोले शत्रुघ्न सिन्हा, नवरात्रि के मौके पर ज्वाइन करूंगा कांग्रेस

शत्रुघ्न सिन्हा अब नवरात्रि के मौके पर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे.

राहुल गांधी से मिलकर बोले शत्रुघ्न सिन्हा, नवरात्रि के मौके पर ज्वाइन करूंगा कांग्रेस
शत्रुघ्न सिन्हा ने आज कांग्रेस ज्वाइन नहीं किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा गुरुवार को कांग्रेस ज्वाइन करने वाले थे. लेकिन अब यह टल गया है. अब कहा गया है कि वह आनेवाले चैत्र की नवरात्रि में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. इससे पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार के कांग्रेस नेताओं के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि बैठक में सीटों को लेकर महामंथन किया गया. साथ ही सिन्हा के कांग्रेस ज्वाइन करने की भी चर्चा की गई.

बैठक खत्म होने के बाद बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि सीटों को लेकर बातचीत हो गई है. वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस ज्वाइन करने को लेकर कहा कि सही समय पर इसका ऐलान किया जाएगा. अभी इसके ऐलान के लिए थोड़ा और वक्त लिया गया है. लेकिन वह कांग्रेस ज्वाइन करेंगे साथ ही स्टार नेता और स्टार प्रचारक के रूप में पार्टी में होंगे.

वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि आज उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से हुई है. उन्होंने राहुल गांधी की खूब तारीफ की और कहा कि उनका गांधी परिवार से पहले से जुड़ाव रहा है. साथ ही राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताया.

इसके अलावा कांग्रेस की सदस्यता को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि नवरात्रि के शुभ मौके पर वह पार्टी ज्वाइन करने का ऐलान करेंगे. सिन्हा ने पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि सिचुएशन कुछ भी हो लेकिन लोकेशन वही होगा. यानी वह हर हाल में पाटलिपुत्र सीट से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

हालांकि, कांग्रेस की सदस्यता लेने में उनकी देरी करने को लेकर बिहार में सियासत गरम हो गई है. माना जा रहा है कि पाटलिपुत्र सीट को लेकर ही कांग्रेस में उनकी बात नहीं बन रही है. इस वजह से देरी हो रही है. इसके अलावा माना जा रहा है कि सिन्हा अभी सिचुएशन का इंतजार कर रहे हैं. क्योंकि महागठबंधन में बिहार में कांग्रेस की सीटों को लेकर घमासान मचा है.