close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

27 साल की उम्र में किया था बॉलीवुड डेब्यू, 62 की उम्र में सनी देओल ने मारी राजनीति में एंट्री

27 साल की उम्र में बॉलीवुड में हिट एंट्री लेने वाले सनी देओल राजनीति में भी सुपरहिट हो सकते हैं. गुरदासपुर की सीट पर पहले भी दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना अपनी जीत दर्ज करा चुके हैं.

27 साल की उम्र में किया था बॉलीवुड डेब्यू, 62 की उम्र में सनी देओल ने मारी राजनीति में एंट्री
सनी देओल (फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : बॉलीवुड में अपने ढाई किलो के हाथ का दम दिखा चुके एक्टर सनी देओल ने इस साल के लोक सभा चुनाव से राजनीति में एंट्री कर ली है. सनी देओल बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर सीट से चुनाव मैदान में है. 27 साल की उम्र में बॉलीवुड में हिट एंट्री लेने वाले सनी देओल राजनीति में भी सुपरहिट हो सकते हैं. गुरदासपुर की सीट पर पहले भी दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना अपनी जीत दर्ज करा चुके हैं. नेता-नगरी में आने के बाद भी सनी देओल फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं. उनकी फिल्म 'ब्लैंक' बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. 

35 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब में हुआ था. सनी देओल की पहली फिल्म 'बेताब' 1983 को रिलीज हुई थी. फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस अमृता सिंह ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया था. बर्मिंघम से एक्टिंग सीखकर आए सनी की पहली ही फिल्म सुपरहिट रही. इसके बाद सनी देओल के रूप में इंडस्ट्री को नया लवर बॉय मिला लेकिन सनी देओल अपनी एक्शन फिल्मों की वजह से ज्यादा फेमस हुए. 

बेटे के नेता बनने पर बोले धर्मेंद्र, 'राजनीति का ABC नहीं पता, लेकिन देशभक्ति हमारे खून में है'

निकनेम को बनाया सनी ने स्क्रीन नेम 
कई लोगों को आज भी नहीं पता होगा कि सनी का असली नाम अजय सिंह देओल है. घर में उन्हें सनी कहकर पुकारा जाता है और फिल्मों में भी उन्‍होंने इसी नाम से एंट्री ली थी. 'बेताब' के बाद सनी की कई फिल्में फ्लॉप रहीं लेकिन अर्जुन, डकैत, यतीम जैसी फिल्मों में उनकी एक्‍ट‍िंग की तारीफ हुई. इसके बाद उन्‍होंने पाप की दुनिया (1988), त्रिदेव (1989), वर्दी (1989) जैसी कुछ हिट फिल्में दीं. 1990 में आई 'घायल' सनी के करियर का टर्निंग पॉइंट रही. इस फिल्म में उन्होंने शानदार एक्‍ट‍िंग के दम पर स्पेशल जूरी अवॉर्ड (राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार) और फिल्मफेयर का बेस्ट ऐक्टर का अवॉर्ड जीता.

पापा धर्मेंद्र भी रह चुके हैं बीजेपी नेता 
देओल फेमिली का बीजेपी पार्टी से खास लगाव रहा है क्योंकि धर्मेंद्र और उनकी पत्नी हेमा मालिनी दोनों ही बीजेपी नेता हैं. धर्मेंद्र साल 2004-09 में राजस्थान के बीकानेर से बीजेपी के लोकसभा सांसद रह चुके हैं. वहीं एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने 2014 में जीत हासिल करके मथुरा से बीजेपी सांसद बनीं. अब बीजेपी के टिकट पर एक देओल फैमिली का एक और सदस्य नेता बन चुका है.  

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें