Tamil Nadu Lok Sabha Elections: तमिलनाडु में कार्ति और कनीमोझी आगे
Advertisement

Tamil Nadu Lok Sabha Elections: तमिलनाडु में कार्ति और कनीमोझी आगे

कनीमोझी, तूतीकोरिन संसदीय सीट से बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख तमिलसाई सौंदरराजन से 32 हजार वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं. 

द्रमुक नेता कनीमोझी की फाइल फोटो.

चेन्नई: तमिलनाडु लोकसभा चुनाव (Tamil Nadu Lok Sabha Elections 2019) में द्रमुक नेता कनीमोझी और कांग्रेस नेता कार्ति पी. चिदम्बरम अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं. कनीमोझी, तूतीकोरिन संसदीय सीट से बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख तमिलसाई सौंदरराजन से 32 हजार वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं. कांग्रेस प्रत्याशी कार्ति पी चिदम्बरम, शिवगंगा सीट पर बीजेपी केएच राजा से 13 हजार मतों से आगे चल रहे हैं.

नीलगिरि संसदीय सीट से ए.राजा आगे
इनके अलावा नीलगिरि संसदीय सीट से ए.राजा अन्नाद्रमुक के एम त्यागराजन से 31 हजार मतों से आगे चल रहे हैं. करूर सीट पर अन्नाद्रमुक के एम थंबीदुरै और कन्याकुमारी से बीजेपी के पोन राधाकृष्णन पीछे चल रहे हैं.

2014 का जनादेश
साल 2014 के लोकसभा चुनावों (Tamil Nadu Elections) में तत्कालीन मुख्यमंत्री जे जयललिता के नेतृत्व वाली अन्नाद्रमुक ने 37 सीटें जीती थीं. बीजेपी (BJP) ने एक सीट और एस रामदास के नेतृत्व वाली पट्टली मक्कल काची ने एक सीट जीती थी. राज्य का प्रमुख विपक्षी दल द्रमुक तत्कालीन पार्टी संरक्षक एम करुणानिधि के नेतृत्व में एक भी सीट नहीं जीत सका था. 

लाइव टीवी देखें

 

इतने हैं मतदाता
राज्य में कुल 4,20,83,544 मतदाता हैं, जिनमें से 2,07,58,857 पुरुष मतदाताओं और 2,13,23,767 महिला मतदाताओं ने वोट डाले.

Trending news