close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई में आज दिनभर नामांकन का दौर, उम्मीदवारों ने जीत के भरोसे के साथ किए कई वादे

उत्तर मुंबई से चुनाव लड़ रहीं कांग्रेस प्रत्याशी और बालीवुड की अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर सफेद कुर्ते और सर पर फेटा बाधकर पर्चा भरने के लिए पहुंची.

मुंबई में आज दिनभर नामांकन का दौर, उम्मीदवारों ने जीत के भरोसे के साथ किए कई वादे
इस मौके पर उर्मिला ने कहा कि चुनाव को जितने के लिए उन्हें सबका साथ चाहिए. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः  देश की राजधानी में अगर बीजेपी की तरफ से जारी किया गया घोषणा पत्र चर्चा का केन्द्र रहा तो मुंबई में सोमवार को लोकसभा का चुनाव लड़ रहे सात प्रत्याशियो ने पर्चा भरा. इतने सारे प्रत्याशियो का पर्चा भरने का कारण ज्योतिष के अनुसार इस दिन का काफी अच्छा होना बताया जा रहा हैं और आज पर्चा भरने से चुनाव में उनकी जीत की ज्यादा संभावना बताई जा रही है. उत्तर मुंबई से चुनाव लड़ रहीं कांग्रेस प्रत्याशी और बालीवुड की अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर सफेद कुर्ते और सर पर फेटा (पगड़ी) बाधकर निर्वाचन अधिकारी के पास पर्चा भरने के लिए पहुंची.

फारूक अब्दुल्ला बोले- देखता हूं कौन 370 को हटाता है, बेहतर होगा कि हम इनसे आजाद हो जाएं'

इस मौके पर उर्मिला ने कहा कि चुनाव को जितने के लिए उन्हें सबका साथ चाहिए. मुंबई के सबसे अमीर लोकसभा से चुनाव लड़ रहे शिवसेना-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार अरविंद सांवत ने भी निर्वाचन अधिकारी के पास पर्चा भरा. लोगों के जयकारे और फुलों से लदे अरविंद का कहना है कि इस चुनाव मे भी उनकी जीत पक्की है. यही से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा ने भी पर्चा भरा. मुंबई के उत्तर पश्चिम से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस पार्टी के संजय निरूपम ने भी पर्चा भरा और अपने 24 घंटे काम करने की दुहाई दी.

राहुल गांधी राजनीतिक फायदे के लिए मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं : गडकरी

भाई संजय दत्त के साथ पर्चा भरन पहुंची प्रिया दत्त
मुंबईके नार्थ सेन्ट्रल इलाके से चुनाव लड़ रही प्रिया दत्त भी पर्चा भरने के लिए पहुंची. प्रिया के साथ बालीवुड स्टार और भाई संजय दत्त भी मौजूद थे. संजय ने लोगों से प्रिया को जिताने की अपील की. इसके साथ ही शिवसेना के साउथ सेन्ट्रल से राहुल शेवाले और कांग्रेस पार्टी के साउथ सेन्ट्रल एकनाथ गायकवाड़ ने भी पर्चा भरा. सोमवार को मुंबई के 7 उम्मीदवारो ने पर्चा भरा. इनते सारे नेता के एक ही दिन पर पर्चा भरने पर ज्योतिष रमेश जोशी का कहना है कि नवरात्र का तीसरा दिन चंद्रघंटा माता का दिन माना जाता है. चंद्रघंटा माता का स्मरण युद्ध के पहले हमेशा किया जाता है जिससे युद्ध में विजय प्राप्त हो. लोकसभा चुनाव भी किसी युद्ध से कम नहीं है इसी कारण काफी सारे कैंडिडेट नामांकन भर रहे हैं.

इसके अलावा अभी कलयुग चल रहा हैं. कलयुग का देव महादेव को माना जाता है, सोमवार का दिन भी शंकर भगवान के नाम होता है इसीलिए आज के दिन नामांकन भरने से शंकर भगवान का आशीर्वाद भी उम्मीदवारों को मिलता है. इन बातो से साफ जाहिर होता है कि चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी इस चुनाव के दौरान पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतर रहे हैं, फिर वो चाहे वो चुनाव का प्रचार हो या फिर ज्योतिषिय़ो के कहे अनुसार नामांकन करना.