close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: फारूक अब्दुल्ला के विवादित बोल, 'देखता हूं 370 हटाने के बाद आपका झंडा कौन उठाता है'

हाईवे बंद करने और मीरवाइज को एनआईए मुख्यालय दिल्ली में बुलाने पर भी फारूक अब्दुल्ला ने निशाना साधा.

VIDEO: फारूक अब्दुल्ला के विवादित बोल, 'देखता हूं 370 हटाने के बाद आपका झंडा कौन उठाता है'
फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर के डाउन टाउन इलाके में हुई पहली चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. फोटो सौजन्य: ANI

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के प्रचार में लगे नेता नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी के घोषणा पत्र पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. अब्दुल्ला ने कहा कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में में जम्मू कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने की बात कही है, वह 370 ख़त्म करेंगे तो फिर विलय किधर रहेगा?. 

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि 'वो क्या उसका मिटाना चाहते हैं. समझते हैं कि बाहर से लाएंगे यहां बसाएंगे और हमारा नंबर कर देंगे. हम क्या सोते रहेंगे? हम इसका मुकाबला करेंगे इंशाअल्लाह. हम इसके खिलाफ खड़े हो जाएं. 370 को कहते हो खत्म करो, अरे खत्म करोगे तो इलहाक (विलय) कहां रह जाएगा. अल्लाह की कसम कहता हूं अगर हम अल्लाह को यही मंजूर होगा तो हम इनसे आजाद हो जाएंगे. ये धारा 370 को खत्म करें, हम भी देखते हैं, मैं भी देखता हूं कि कौन इनका झंडा खड़ा करने के लिए होगा यहां. वो चीजे मत करो जिससे कि तुम हमारे दिलों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हो.'

 

जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (JKNC) फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर के डाउन टाउन इलाके में हुई पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्यपाल पर भी निशाना साधा. फारूक ने राज्यपाल से हाइवे पर प्रतिबन्ध लगाने पर निशाना बनाते उन्होंने कहा कि “उन्होंने सिर्फ 45 वाहनों के लिए हमारे राजमार्ग को बंद कर दिया है, मुझे लगता है कि राज्यपाल खुद कुछ नहीं सोचते वो दिल्ली की सोच पर चलते है.”

मीरवाइज को एनआईए मुख्यालय दिल्ली में बुलाने पर, फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "आज मीरवाइज को दिल्ली ले जाया गया था, क्या वे उसकी जांच यहां नहीं कर सकते हैं, क्या आप हमें दबाने के लिए अपनी शक्ति दिखाना चाहते हैं. लेकिन हम डरते नहीं हैं, अगर उन्हें लगता है कि वे हमें दबा देंगे वे केवल सपने देख रहे हैं.