त्रिपुरा में 60 मतदान केन्द्रों की पूरी जिम्मेदारी संभालेंगी महिलाएं : सीईसी
Advertisement

त्रिपुरा में 60 मतदान केन्द्रों की पूरी जिम्मेदारी संभालेंगी महिलाएं : सीईसी

भारत के निर्वाचन आयोग ने सीईओ को निर्देश दिया था कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक महिला मतदान केंद्र स्थापित किया जाए.

महिलाओं के जिम्मे 60 पोलिंग बूथ की जिम्मेदारी. (फाइल फोटो)

त्रिपुरा : त्रिपुरा में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए करीब 60 मतदान केन्द्रों का पूरा जिम्मा महिलाएं संभालेंगी. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) श्रीराम तारानिकांती ने बताया कि इन महिला मतदाता केन्द्रों में सभी मतदान एवं सुरक्षा कर्मी महिलाएं होंगी.

श्रीराम तारानिकांती ने कहा कि इन मतदान केंद्रों पर महिलाएं और पुरुष मतदाता दोनों ही मतदान कर सकेंगे. भारत के निर्वाचन आयोग ने सीईओ को निर्देश दिया था कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक महिला मतदान केंद्र स्थापित किया जाए.

उन्होंने सोमवार को कहा, 'ईसीआई के आदेश का पालन करने के लिए...हमने 60 महिला मतदान केन्द्र स्थापित करने का निर्णय लिया है, क्योंकि त्रिपुरा में 60 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हैं.' आगामी चुनाव के लिए राज्य में हालांकि कुल 3324 मतदान केन्द्र स्थापित किए जाएंगे.

सीईओ ने कहा कि दो लोकसभा सीटों, वेस्ट त्रिपुरा और ईस्ट त्रिपुरा (सुरक्षित) के लिए 23 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां क्रमश: 11 और 18 अप्रैल को मतदान होगा.

Trending news