BRO Recruitment 2022: बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन ने निकाली बंपर भर्तियां, जल्द शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow11199701

BRO Recruitment 2022: बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन ने निकाली बंपर भर्तियां, जल्द शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

BRO Group C Recruitment 2022: मल्टी स्किल्ड वर्कर और स्टोर कीपर के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी. इस भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को बीआरओ की आधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर जाना होगा.

 

बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन भर्ती 2022

BRO MSW and Store Keeper Recruitment 2022: बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले इस संगठन ने स्टोर कीपर टेक्निकल (SKT) और मल्टी स्किल्ड वर्कर (MSW) के पदों पर भर्ती का एक शॉर्ट नोटिस जारी किया है. इसके मुताबिक कुल 876 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जाएगी. खास बात यह है कि इन पदों पर केवल पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक जल्द ही बीआरओ की आधिकारिक वेबसाइट-www.bro.gov.in पर मिल जाएगा.

यहां देखें वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 876 रिक्तियां भरी जाएंगी, जिसमें से स्टोर कीपर टेक्निकल के लिए 377 और मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक) के लिए 499 वैकेंसी हैं. कैटेगरी वाइज वैकेंसी देखने के लिए आपको विस्तृत नोटिफिकेशन देखना होगा. योग्य और इच्छुक पुरुष उम्मीदवार रिक्तियों के लिए आवेदन करने में सक्षम होंगे. यह भर्ती विज्ञापन संख्या 02/2022 के तहत की जाएगी.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

स्टोर कीपर और मल्टी स्किल्ड वर्कर के इन पदों पर संबंधित ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए. इस बारे में ज्यादा जानकारी जल्द ही विस्तृत नोटिफिकेशन में दी जाएगी, जो संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड होगा.

ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

इन पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित/ऑनलाइन परीक्षा से गुजरना होगा. जो लोग इस परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करके मेरिट लिस्ट में जगह बनाएंगे, उन्हें फिजिकल फिटनेस टेस्ट, स्किल टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर सिलेक्ट किया जाएगा. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद चयनित उम्मीदवारों को नौकरी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः CGPSC Recruitment 2022: ग्रेजुएट युवाओं के पास फिजियोथेरेपिस्ट बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

Trending news