अगर आप Bank में जॉब करना चाहते हैं, तो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली है भर्ती, 11 फरवरी है लास्ट डेट
Advertisement
trendingNow11566593

अगर आप Bank में जॉब करना चाहते हैं, तो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली है भर्ती, 11 फरवरी है लास्ट डेट

Central Bank Of India Recruitment 2022: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने इस भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. मैनेजर लेवल के 250 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है, जो जल्द ही समाप्त होने जा रही है.

अगर आप Bank में जॉब करना चाहते हैं, तो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली है भर्ती, 11 फरवरी है लास्ट डेट

Central Bank Of India Recruitment 2022: बैंक की भर्ती का इंतजार कर अभ्यर्थियों के लिए गोल्डन अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक अभ्यर्थी जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर दें. सेंट्रल बैंक इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए चीफ मैनेजर स्केल IV (मेन स्ट्रीम) और सीनियर मैनेजर स्केल III (मेन स्ट्रीम) के पदों पर नियुक्ति करेगी. इच्छुक कैंडिडेट्स बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2023 के तहत आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 11 फरवरी 2023 तक का समय है. ऐसे में अभ्यर्थियों के पास आवेदन के लिए कुछ ही दिन बाकी हैं. 

रिक्त पदों की संख्या
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2023 अभियान के तहत कुल 250 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिनमें से चीफ मैनेज स्केल IV (मेन स्ट्रीम) के 50 पद और सीनियर मैनेजर स्केल III (मेन स्ट्रीम) के 200 पद शामिल हैं.

एज लिमिट 
चीफ मैनेजर की पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 40 साल और सीनियर मैनेजर पोस्ट के लिए 31 दिसंबर 2022 को अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु में छूट दी गई है. 

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती के तहत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना चाहिए. इन पदों के लिए CAIIB और हायर एजुकेशन हासिल कर चुके कैंडिडेट्स को वरीयता दी जाएगी. 
 
एप्लीकेशन फीस
इस भर्ती में आवेदन के लिए यूआर कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी और महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है. 

सिलेक्शन प्रोसेस
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की भर्ती में चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू प्रक्रिया मार्च 2023 में आयोजित की जानी है. 

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2023 के लिए ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर जाएं.
यहां होम पेज पर दि गए 'Recruitment' ऑप्शन पर क्लिक करें.
चीफ मैनेजर और सीनियर मैनेजर भर्ती के तहत 'आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें' पर क्लिक करें.
इसके बाद रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन प्रक्रिया पूरी करें.
डिटेल्स भरें, डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस का भुगतान करें.
फॉर्म जमा करें और आगे के लिए एक प्रिंट आउट निकाल लें.

Trending news