IBPS RRB Clerk Result 2022 Out: बैंक क्लर्क भर्ती का रिजल्ट जारी! ऐसे डाउनलोड करें अपना स्कोर कार्ड
Advertisement
trendingNow11342125

IBPS RRB Clerk Result 2022 Out: बैंक क्लर्क भर्ती का रिजल्ट जारी! ऐसे डाउनलोड करें अपना स्कोर कार्ड

ibpsonline.ibps.in 2022: रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं. आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क परीक्षा 07 अगस्त 2022 को आयोजित की गई थी. 

IBPS RRB Clerk Result 2022 Out: बैंक क्लर्क भर्ती का रिजल्ट जारी! ऐसे डाउनलोड करें अपना स्कोर कार्ड

IBPS Clerk Prelims Result: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने ibps.in पर आयोजित IBPS RRB क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2022 के लिंक को एक्टिव कर दिया है. उम्मीदवार देर शाम तक आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मार्क्स डाउनलोड कर सकेंगे. आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क परीक्षा 07 अगस्त 2022 को आयोजित की गई थी. आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वालों को शाम को आईबीपीएस क्लर्क रिजल्ट लिंक पर जाने की सलाह दी जाती है.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने सामान्य भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ग्रुप "ए" -ऑफिसर्स (स्केल- I, II और III) और ग्रुप "बी" -ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपज) के पद के लिए देश भर के 43 क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में आरआरबी- XI) के लिए सीआरपी के 8000 से ज्यादा पदों पर भर्ती की घोषणा की थी. 

How to Download IBPS RRB Clerk result 2022

  • रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं.

  • अब वेबसाइट के होमपेज पर आ रहे लिंक “Click here to view your result status of Online Preliminary Exam for CRP-RRBs-XI Office Assistant (Multipurpose) पर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर एवं अपना डेट ऑफ बर्थ डालकर सबमिट कर दें.

  • डिटेल्स सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा. अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं.

मेन्स एग्जाम पैटर्न
IBPS मेन्स एग्जाम में 200 सवाल हल करने के लिए दो घंटे मिलेगा. इसमें 50 नंबर के रीजनिंग के 40 सवाल, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड के 50 नंबर के 40 सवाल, जनरल अवेयरनेस के 40 नंबर के 40 सवाल और इंग्लिश हिन्दी लेंग्वेज के 40 नंबर के 40 सवाल होंगे.

 ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news