IDBI Recruitment 2022: ग्रेजुएट युवाओं के पास IDBI बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां जानें डिटेल
Advertisement

IDBI Recruitment 2022: ग्रेजुएट युवाओं के पास IDBI बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां जानें डिटेल

IDBI Various Post Recruitment 2022: एग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन बैंक ने जारी कर दिया है. योग्य उम्मीदवार 3 जून 2022 से बैंक की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

 

आईडीबीआई बैंक एग्जीक्यूटिव भर्ती 2022

IDBI Bank Recruitment 2022 Notification: इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बैंक ने एग्जीक्यूटिव (Executive) और असिस्टेंट मैनेजर (AM Grade A) के 1500 से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसका नोटिफिकेशन बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जारी कर दिया है. आवेदन की प्रक्रिया 3 जून 2022 से शुरू हो जाएगी. उम्मीदवारों की नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. चलिए इस भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें

आईडीबीआई के नोटिफिकेशन के मुताबिक एग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 3 जून 2022 से शुरू हो जाएगी. आवेदन की अंतिम तारीख 17 जून 2022 निर्धारित की गई है. सभी उम्मीदवारों को 17 जून तक आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट करना होगा. उसके बाद आवेदन का लिंक डीएक्टिवेट हो जाएगा.

यहां देखें वैकेंसी डिटेल

नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत बैंक 1544 पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगी. इनमें से 1044 पद एग्जीक्यूटिव और 500 पद असिस्टेंट मैनेजर के हैं. कैटेगरी वाइज वैकेंसी देखने के लिए आपको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. डिप्लोमा धारकों के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. उम्र सीमा की बात करें तो एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आयु सीमा 21 से 28 साल मांगी गई है. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर विजिट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस भर्ती को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, युवाओं को लग सकता है झटका!

Trending news