UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस भर्ती को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, युवाओं को लग सकता है झटका!
Advertisement
trendingNow11204263

UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस भर्ती को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, युवाओं को लग सकता है झटका!

UP Police Constable Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में कॉन्स्टेबल के 26,000 से ज्यादा पदों पर भर्ती होनी है. इसे लेकर यूपी सरकार ने एक बड़ा बयान दिया है, जिससे उम्मीदवारों को झटका लग सकता है. इस बारे में जान लेते हैं.

 

यूपी पुलिस भर्ती 2022

UP Police Recruitment 2022 Update: यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के 26,000 से ज्यादा पदों पर भर्ती  का नोटिफिकेशन अगले महीने जारी किया जा सकता है. इसे लेकर युवा काफी उत्साहित हैं और वे तैयारियों में जुट गए हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने विधानसभा में एक ऐसा बयान दिया है, जिससे पुलिस में नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं को झटका लग सकता है. योगी सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में बताया कि आगामी पुलिस भर्ती में युवाओं को अधिकतम उम्र सीमा में कोई विशेष छूट नहीं दी जाएगी. कोरोना की वजह से सभी को उम्मीद थी कि आयु सीमा में कुछ छूट मिलेगी. लेकिन ऐसा होता हुआ नहीं नजर आ रहा.

जानें क्या है पूरा मामला 

दरअसल राष्ट्रीय लोकदल के एक मेंबर ने मंगलवार को योगी सरकार से पूछा था कि 2 साल तक कोरोना की वजह से भर्ती नहीं हुई, तो क्या ऐसे में उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में 3 साल की छूट मिलेगी? इस पर सरकार ने साफ कहा कि इस बारे में कोई भी प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नहीं है. यूपी सरकार के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि राज्य पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल (सिविल पुलिस) के 26744 पद और पीएसी कॉन्स्टेबल के 8714 पद खाली हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए मांग पत्र भेजा गया है.

युवाओं को लग सकता है झटका

कोरोना महामारी की वजह से उम्मीद जताई जा रही थी कि युवाओं को पुलिस भर्ती में उम्र सीमा में कुछ सालों की छूट दी जा सकती है, लेकिन इस बारे में सरकार ने किसी तरह के प्रस्ताव पर विचार नहीं किया है. ऐसे में लाखों युवाओं की उम्मीदों को झटका लग सकता है. जो लोग कोरोना महामारी के दौर में ओवर एज हो गए, उनके लिए फिलहाल इस भर्ती में शामिल होने का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है. देखने वाली बात होगी कि जब इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा तब उसमें उम्र सीमा को लेकर क्या नियम बताए जाएंगे.  

यह भी पढ़ेंः UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, जानें कब जारी होगा परिणाम

Trending news