India Post GDS: इंडिया पोस्ट में जिनका नहीं हुआ था सिलेक्शन उनके लिए आई गुड न्यूज, पढ़िए पूरा नोटिफकेशन
Advertisement
trendingNow11320319

India Post GDS: इंडिया पोस्ट में जिनका नहीं हुआ था सिलेक्शन उनके लिए आई गुड न्यूज, पढ़िए पूरा नोटिफकेशन

India Post Jobs: इंडिया पोस्ट अब योग्यता और वरीयता के आधार पर पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए नोटिस भेज रहा है.

India Post GDS: इंडिया पोस्ट में जिनका नहीं हुआ था सिलेक्शन उनके लिए आई गुड न्यूज, पढ़िए पूरा नोटिफकेशन

India Post GDS Result 2022: इंडिया पोस्ट ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सभी सर्किलों के शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की ग्रामीण डाक सेवक अनुपूरक लिस्ट IV जारी की है. उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट - https://indiapostgdsonline.gov.in/ पर इंडिया पोस्ट की चौथी मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. 

शॉर्ट-लिस्टेड कैंडिडेट्स को 9 सितंबर, 2022 को या उससे पहले अपने नाम के सामने उल्लिखित डिवीजनल हेड के माध्यम से अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाने हैं. यह ध्यान रखें कि डाक विभाग द्वारा किसी भी परिस्थिति में ऐसे किसी भी उम्मीदवार को कोई अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मूल और सभी संबंधित दस्तावेजों की फोटोकॉपी के पूरे सेट के साथ वेरिफिकेशन के लिए रिपोर्ट करना है.

इंडिया पोस्ट अब योग्यता और वरीयता के आधार पर पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए नोटिस भेज रहा है.

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में भाग लेने के दौरान अनंतिम रूप से चयनित उम्मीदवार को मूल दस्तावेजों और फोटोकॉपी के एक सेट के साथ जमा करना होगा. चयनित उम्मीदवारों को सत्यापन के लिए मूल प्रमाण पत्रों के साथ रिपोर्ट करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा. यदि सत्यापन सफल होता है, तो अनंतिम आदेश दिया जाएगा. अन्यथा, योग्यता में अगले उम्मीदवार को सिस्टम-जनरेटेड ईमेल/एसएमएस मिलेगा.

मानक भर्ती प्रक्रिया के अनुसार, भारतीय डाक विभाग ईमेल के माध्यम से अनंतिम इंगेजनमेंट लेटर जारी करेगा और उम्मीदवारों को एसएमएस के माध्यम से सूचित करेगा. यदि उक्त अनंतिम इंगेजमेंट लेटर में चयनित उम्मीदवारों की ओर से दिए गए समय के भीतर कोई प्रतिक्रिया नहीं होती है, तो ईमेल, एसएमएस और रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से एक अंतिम अनुस्मारक भेजा जाएगा, जिसमें शामिल होने के लिए रिपोर्ट करने के लिए अतिरिक्त समय दिया जाएगा. यदि अभी भी कोई प्रतिक्रिया नहीं है, तो ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

डाक विभाग 15 नवंबर, 2022 तक चयन प्रक्रिया पूरी करेगा. 15 नवंबर, 2022 के बाद लंबित आवेदनों पर भारतीय डाक द्वारा इंगेजमेंट के लिए विचार नहीं किया जाएगा. जिन आवेदनों के लिए दस्तावेज सत्यापन के लिए ईमेल/एसएमएस अधिसूचना अभी भेजी जानी बाकी है, उन्हें लंबित माना जाएगा. इस तरह के आवेदनों के पास वर्तमान अधिसूचना के खिलाफ पहले से प्रस्तुत आवेदन के संबंध में 15 नवंबर, 2022 के बाद इंगेजमेंट का कोई अधिकार नहीं होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news