RSMSSB Recruitment 2022: इस राज्य में लाइब्रेरियन के सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Advertisement
trendingNow11197599

RSMSSB Recruitment 2022: इस राज्य में लाइब्रेरियन के सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

RSMSSB Librarian Recruitment 2022: लाइब्रेरियन के इन पदों पर योग्य उम्मीदवार 24 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती का नोटिफिकेशन भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर मिल जाएगा.

 

राजस्थान लाइब्रेरियन भर्ती 2022

RSMSSB Librarian Recruitment 2022 Notification: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने लाइब्रेरियन के सैकड़ों पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 मई 2022 से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 जून 2022 है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

यहां देखें वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती के तहत राजस्थान में लाइब्रेरियन ग्रेड III के 460 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती में गैर अनुसूचित क्षेत्र के 394 पद और अनुसूचित क्षेत्र के 66 पद शामिल किए गए हैं. इस बारे में ज्यादा जानकरी आपको नोटिफिकेशन में मिल जाएगी. 

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो आवेदक की उम्र 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. उम्र सीमा में आरक्षित वर्गों के आवेदकों को नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी.

इतना है आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग और क्रीमी लेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा किया जा सकता है. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

जो उम्मीदवार इस भर्ती लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे अंतिम तारीख से पहले बोर्ड की आधिकारिक साइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी आपको नोटिफिकेशन में मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः CTET 2022 Notification: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, जानें लेटेस्ट अपडेट

Trending news