Teacher Recruitment 2023: टीचर के 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, सैलरी 1.51 लाख रुपये महीना तक
Advertisement

Teacher Recruitment 2023: टीचर के 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, सैलरी 1.51 लाख रुपये महीना तक

Sarkari Naukri, PGT Teacher Recruitment 2023: सरकारी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने पीजीटी पदों पर 3000 से ज्यादा वैकेंसी के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार 04 मई तक आवेदन कर सकते हैं.

 

Teacher Recruitment 2023: टीचर के 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, सैलरी 1.51 लाख रुपये महीना तक

SSC PGT Teacher Recruitment 2023: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने पीजीटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के माध्यम से पीजीटी पदों पर 3000 से ज्यादा खाली पड़े पद भरे जाएंगे. जो कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 05 अप्रैल से शुरू हो चुकी है.

JSSC की PGTTCE परीक्षा 2023 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस एग्जाम के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 04 मई 2023 है. आखिरी तारीख के पहले तय फॉर्मेट में फॉर्म भर दें. आपको बता दें कि अगर आप फॉर्म भरने के बाद इसमें कोई बदलाव करना चाहते हैं तो 10 मई से 12 मई 2023 के बीच अपने आवेदनों में करेक्शन कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई?

  • कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से संबंधित सब्जेक्ट में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. 

  • बीएड एग्जाम पास किया हो.

  • आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु  कम से कम उम्र 21 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 साल है.

  • रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

  • पोस्ट वाइज एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और एज लिमिट की डिटेल्स नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

आवेदन फीस
अगर को कनफ्यूजन है तो जेएसएससी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता से लेकर आयु सीमा तक के बारे में जानकारी आधिकारिक नोटिस से ली जा सकती है. वहीं से कैंडिडेट्स वैकेंसी डिटेल, पे स्केल आदि के बारे में भी जान सकते हैं. जहां तक आवेदन फीस की बात है तो इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए फीस जनरल कैटेगरी के लिए 100 रुपये है. वहीं एससी, एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 50 रुपये देने होंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news