UPSSSC Recruitment 2022: यूपी में निकली हैं सरकारी नौकरी, आयु सीमा 40 साल, आवेदन फीस 25 रुपये
Advertisement

UPSSSC Recruitment 2022: यूपी में निकली हैं सरकारी नौकरी, आयु सीमा 40 साल, आवेदन फीस 25 रुपये

UPSSSC Mukhya Sevika Recruitment 2022: आवेदन करने के बाद 31 अगस्त तक एप्लिकेशन में करेक्शन किया जा सकता है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 2693 खाली पदों को भरा जाएगा. 

UPSSSC Recruitment 2022: यूपी में निकली हैं सरकारी नौकरी, आयु सीमा 40 साल, आवेदन फीस 25 रुपये

UPSSSC Mukhya Sevika Recruitment Notification 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने मुख्य सेविका (प्रमुख सेवक) के पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. उम्मीदवार 3 अगस्त, 2022 से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 अगस्त, 2022 है. आवेदन करने के बाद 31 अगस्त तक एप्लिकेशन में करेक्शन किया जा सकता है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 2693 खाली पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया से जनरल कैटेगरी के  1079 पद, EWS के 269 पद, OBC के 727 पद, SC के 565 पद, ST के 53 पद भरे जाएंगे. आवेदन फीस की बात करें तो सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन फीस 25 रुपये है. बीएससी लेवल डिग्री में आर्ट्स के साथ एक सब्जेक्ट के रूप में समाजशास्त्र, सोशल वर्क, गृह विज्ञान, पोषण और बाल विकास होना चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेटस की आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं न्यूनतम आयु सीमा 21 साल रखी गई है.

Steps to Apply for UPSSSC Mukhya Sevika 2022
फर्स्ट फेज

इसमें उम्मीदवार को अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ लॉगिन करना होगा, जो जानकारी देनी है वह है: पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि, लिंग, डोमिसाइल और कैटेगरी।

सेकेंड फेज

  • इसमें उम्मीदवार को अपने ओटीपी के माध्यम से लॉगिन करना होगा, जो जानकारी देनी है वह है: यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 रजिसट्रेशन नंबर और ओटीपी.

  • लॉगिन करने के बाद कैंडिडेट की पूरी जानकारी, उसका फोटो और साइन भी दिखाई देंगे, उम्मीदवार को उस पद से संबंधित जानकारी भरनी होगी जो वह मांग रहा है और आवेदन फीस 25 रुपये का भुगतान करना होगा.

  • कृपया सभी डॉक्यूमेंट्स देखें और इक्ट्ठा करें - पात्रता, आईडी प्रमाण, एड्रेस डिटेल, बेसिक डिटेल.

  • कृपया भर्ती फॉर्म से संबंधित स्कैन डॉक्यूमेंट तैयार करें - फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि.

  • ऑनलाइन आवेदन करने / आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को ध्यान से देखना चाहिए.

  • फाइनल जमा किए गए फॉर्म का प्रिंट आउट लें. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news