Railway Recruitment 2022: वेस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के हजारों पदों पर शुरू की आवेदन की प्रक्रिया, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी
Advertisement
trendingNow11199885

Railway Recruitment 2022: वेस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के हजारों पदों पर शुरू की आवेदन की प्रक्रिया, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी

Western Railway Recruitment 2022: अप्रेंटिस के इन 3612 पदों के लिए आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा.

 

वेस्टर्न रेलवे भर्ती 2022

Western Railway Apprentice Recruitment 2022: वेस्टर्न रेलवे (WR) की तरफ से आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने अप्रेंटिस के 3000 से अधिक पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. योग्य उम्मीदवार 27 जून 2022 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. खास बात यह है कि अप्रेंटिस के इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आइटीआई के अंकों के आधार पर किया जाएगा. जिन लोगों का मेरिट लिस्ट में नाम आएगा, उन्हें एक साल की अप्रेंटिस का मौका मिलेगा और इस दौरान हर महीने स्टाइपेंड मिलेगा.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50% अंकों के साथ 10वीं और एनसीवीटी या एससीवीटी से प्रमाणित संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

यह होगी चयन की प्रक्रिया

उम्मीदवारों के 10वीं और आईटीआई के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इस मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद विभिन्न लोकेशन पर नियुक्ति मिल जाएगी. अप्रेंटिसशिप 1 साल की होगी और इस दौरान उम्मीदवारों को एक निश्चित स्टाइपेंड दिया जाएगा.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, वेस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले आवेदन फॉर्म कंप्लीट करके सबमिट कर दें.  

यह भी पढ़ेंः CURAJ Recruitment 2022: सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान ने नॉन-टीचिंग स्टाफ के पदों पर निकाली भर्तियां, जानें डिटेल

Trending news