IIT Jobs: आईआईटी पटना में कई पदों के लिए मांगे आवेदन, सैलरी है बेहतरीन, फटाफट कर दें अप्लाई
Advertisement

IIT Jobs: आईआईटी पटना में कई पदों के लिए मांगे आवेदन, सैलरी है बेहतरीन, फटाफट कर दें अप्लाई

IIT Patna Recruitment 2023: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. यहां इस भर्ती से जुड़ी सभी डिटेल्स दी जा रही है. यहां जानें किन कैटेगरी के अभ्यर्थियों को फीस में छूट दी गई है.

IIT Jobs: आईआईटी पटना में कई पदों के लिए मांगे आवेदन, सैलरी है बेहतरीन, फटाफट कर दें अप्लाई

IIT Patna Recruitment 2023: सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए गोल्डन अपॉर्चुनिटी है. आपको बता दें कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान पटना (Indian Institute of Technology Patna) ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके अनुसार संस्थान ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. इच्छुक कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट staffrect.iitp.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करने और आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 15 मई 2023 है. 

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती अभियान के तहत कुल 109 नॉन-टीचिंग पदों पर अनुबंध के आधार पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें डिप्टी रजिस्ट्रार, डिप्टी लाइब्रेरियन, मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, पब्लिक रिलेशन ऑफिसर समेत विभिन्न पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/कॉलेज से पद के आधार पर प्रासंगिक विशेषज्ञता में डिप्लोमा/एमबीबीएस/बीई/बीटेकएमई/एमटेकएमसीए/एमएमसी/पीएचडी या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों के लिए 27 साल से लेकर 50 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
ग्रुप ए पद के लिए आवेदन के लिए 1500 रुपये, ग्रुप बी पद के लिए 1000 रुपये और ग्रुप सी पद के लिए 500 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, ईडब्ल्यूबीपी  और फीमेल अभ्यर्थियों को शुल्क भुगतान में छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया
इन विभिन्न पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित/ट्रेड टेस्ट, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर होगा.

जानें कितनी मिलेगी सैलरी
डिप्टी रजिस्ट्रार, डिप्टी लाइब्रेरियन, मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, पब्लिक रिलेशन ऑफिसर समेत विभिन्न पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 80,000 रुपये से लेकर 90,000 रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी.

भर्ती नोटिफिकेशन ​चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news