IPL Orange Cap: ऋतुराज ने ऑरेंज कैप पर किया कब्जा, विराट कोहली को छोड़ा पीछे, पॉइंट्स टेबल में CSK को नुकसान
Advertisement
trendingNow12230748

IPL Orange Cap: ऋतुराज ने ऑरेंज कैप पर किया कब्जा, विराट कोहली को छोड़ा पीछे, पॉइंट्स टेबल में CSK को नुकसान

IPL Points Table Orange Cap Purple Cap: आईपीएल 2024 के 49वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हार का सामना करना पड़ा है. उसे पंजाब किंग्स ने 7 विकेट से हरा दिया. अपने होमग्राउंड पर चेन्नई को इस सीजन में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है.

IPL Orange Cap: ऋतुराज ने ऑरेंज कैप पर किया कब्जा, विराट कोहली को छोड़ा पीछे, पॉइंट्स टेबल में CSK को नुकसान

IPL Points Table Orange Cap Purple Cap: आईपीएल 2024 के 49वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हार का सामना करना पड़ा है. उसे पंजाब किंग्स ने 7 विकेट से हरा दिया. अपने होमग्राउंड पर चेन्नई को इस सीजन में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. ऋतुराज गायकवाड़ की टीम एमए चिदंबरम स्टेडियम में छह मैच खेली है. उसे चार जीत और दो हार मिली है. चेन्नई को यहां लखनऊ सुपर जाएंट्स और पंजाब किंग्स ने हराया. इस हार के बाद अंक तालिका में उसे नुकसान झेलना पड़ा.

हार से चेन्नई को नुकसान

पंजाब के खिलाफ मैच से पहले चेन्नई की टीम 9 मैच में 5 जीत और 4 हार के साथ चौथे स्थान पर थी. उसके खाते में 10 पॉइंट्स थे. चेन्नई का नेट रनरेट +0.810 था. अब पंजाब के खिलाफ हार के बाद समीकरण बदल गए हैं. चेन्नई के 10 मैच में 5 जीत और 5 हार के साथ 10 पॉइंट्स हैं. उसके नेट रनरेट में गिरावट आई है. चेन्नई का नेट रनरेट अब +0.627 हो गया है. उसके रैंक में कोई बदलाव नहीं हुआ है. चेन्नई अभी भी चौथे स्थान पर है.

पंजाब को हुआ बड़ा फायदा

पंजाब की बात करें तो उसे 10 मैत में चौथी जीत मिली है. इससे पहले टीम छह मुकाबलों में हार गई थी. पंजाब के 8 पॉइंट्स हैं और उसका नेट रनरेट -0.062 है. चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले पंजाब के 9 मैच में 3 जीत और 6 हार के साथ 6 पॉइंट्स थे. उसका नेट रनरेट -0.187 था. टीम आठवें स्थान पर थी. जीत के बाद उसके रैंक में बदलाव हुआ है. पंजाब की टीम सातवें पायदान पर पहुंच गई है. उसका नेट रनरेट (-0.062) पहले से बेहतर हुआ है.

पॉइंट्स टेबल को देखने के लिए क्लिक करें

कोहली से आगे निकले ऋतुराज

ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में 48 गेंद पर 62 रन बनाए. उनके 10 मैचों में 509 रन हो गए. उन्होंने इस सीजन में 63.62 की औसत और 146.69 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. ऋतुराज इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इस मामले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. कोहली के 10 मैचों में 71.43 की औसत और 147.49 की स्ट्राइक रेट से 500 रन बनाए हैं.

ऑरेंज कैप के दावेदारों की लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

बुमराह के पास पर्पल कैप

पर्पल कैप इस मैच के बाद भी मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास ही है. उनके 10 मैच में 14 विकेट हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के मुस्तफिजुर रहमान के 9 मैच में 14 विकेट हैं. पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल के पास भी 10 मैचों में 14 विकेट हैं. चेन्नई के मथीशा पथिराना पर्पल कैप के मामले में चौथे स्थान पर हैं. उनके 6 मैचों में 13 विकेट हैं.

पर्पल कैप के दावेदारों की लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news