पेट्रोल मूल्य में 2 रुपए/लीटर की हो सकती है बढ़ोतरी

डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की जा सकती है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम बढ़ोतरी की घोषणा कर दी जाएगी और आधी रात से नई कीमतें लागू हो जाएंगी।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की जा सकती है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम बढ़ोतरी की घोषणा कर दी जाएगी और आधी रात से नई कीमतें लागू हो जाएंगी।
तेल कंपनी सूत्रों के मुताबिक, पेट्रोल की कीमत में दो रुपए प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की जा सकती है और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर महंगा हो सकता है। डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार टूट रहा है। शुक्रवार को एक डॉलर की कीमत 57.51 रुपए थी। गिरते रुपये की वजह से कच्चे तेल का आयात पहले से महंगा पड़ रहा है। लिहाजा तेल कंपनियां शनिवार शाम को कीमतों में बढ़ोतरी घोषणा कर सकती है।
इससे पहले 31 मई को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 75 पैसे और 50 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी। दिल्‍ली में अभी पेट्रोल 63.99 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। आज यदि बढ़ोतरी हुई तो पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 66 रुपए के आंकड़े को छू लेगा। डीजल की कीमतों में हर महीने 50 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी पहले से ही तय है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.