उप कप्तान के तौर पर वापसी कर सकते हैं शेन वॉटशन: क्‍लार्क
Advertisement
trendingNow146742

उप कप्तान के तौर पर वापसी कर सकते हैं शेन वॉटशन: क्‍लार्क

आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि चारों खिलाड़ियों के अपमानजनक रवैये ने सब्र का बांध तोड़ दिया था हालांकि उन्होंने कहा कि शेन वॉटशन अभी भी उपकप्तान के रूप में टीम में वापसी कर सकते हैं। वॉटशन बर्खास्‍तगी के बाद स्वदेश लौट गए हैं और उन्होंने अपने भविष्य पर विचार करने की बात कही है।

मोहाली : आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि चारों खिलाड़ियों के अपमानजनक रवैये ने सब्र का बांध तोड़ दिया था हालांकि उन्होंने कहा कि शेन वॉटशन अभी भी उपकप्तान के रूप में टीम में वापसी कर सकते हैं। वॉटशन बर्खास्‍तगी के बाद स्वदेश लौट गए हैं और उन्होंने अपने भविष्य पर विचार करने की बात कही है।
क्‍लार्क ने कहा कि चार खिलाड़ियों की बर्खास्‍तगी को सिर्फ एक घटना से जोड़कर नहीं देखना चाहिये बल्कि यह कई घटनाओं का नतीजा है। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के तौर पर हमसे ऊंचे मानदंडों पर खरे उतरने की अपेक्षा की जाती है और इन खिलाड़ियों को तीसरे टेस्ट से बाहर करने का मतलब है कि ये उन पर खरे नहीं उतर सके। यह सिर्फ एक घटना नहीं है बल्कि एक टीम के रूप में पिछले कुछ महीने में हम उन मानदंडों पर खरे नहीं उतर सके जिसकी अपेक्षा आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों से की जाती है। क्लार्क ने कहा कि उन्हें वाटसन की क्षमता पर शक नहीं है और उन्हें यकीन है कि वह उपकप्तान के रूप में वापसी करेगा।
उन्होंने कहा कि कई लोग शेन वाटसन और उपकप्तानी के बारे में सवाल करेंगे लेकिन मेरा मानना है कि वह इससे उबरकर एक बार फिर आस्ट्रेलिया का उपकप्तान बन सकता है। उन्होंने कहा कि फार्म में रहने पर वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से है। इस फैसले पर पहुंचने से पहले हमने खिलाड़ियों के नामों पर विचार नहीं किया बल्कि टीम के हित में फैसला लिया है।
आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि अपने प्रेजेंटेशन नहीं देकर खिलाड़ियों ने कोच मिकी आर्थर का अपमान किया। क्लार्क ने कहा कि खिलाड़ियों के लिये यह अच्छी बात नहीं है और यह कोच का अपमान है। हमें इस टीम के ऊंचे मानदंडों को बरकरार रखना है और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें ऐसे हालात का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि यह फैसला सही दिशा में उठाया गया कदम है और उम्मीद है कि टीम इस दौर से उबरकर मजबूती से वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि हमें अगले दो टेस्ट जीतकर बार्डर गावस्कर ट्राफी बरकरार रखनी है। इसके लिये हम सभी को एक दिशा में चलना होगा। हैदराबाद के बाद ऐसा नहीं हुआ और हम इन हालात में पहुंच गए। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि हम इससे एक मजबूत टीम के रूप में उभरेंगे और अपने लाखों प्रशंसकों को गौरवान्वित महसूस कराएंगे। (एजेंसी)

Trending news