'ऑस्ट्रेलिया का सामना करने को तैयार'

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश के खिलाफ चार विकेट लेने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने कहा कि उन्होंने अपना होमवर्क बखूबी किया है और ऑस्ट्रेलिया से चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

कैनबरा : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश के खिलाफ चार विकेट लेने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने कहा कि उन्होंने अपना होमवर्क बखूबी किया है और ऑस्ट्रेलिया से चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

 

अश्विन ने कहा, टेस्ट मैच के पहले कुछ दिन गेंद टर्न नहीं लेगी। गेंद पुरानी होने पर उसका पूरा इस्तेमाल करना जरूरी है। उन्होंने कहा, खब्बू बल्लेबाजों को स्टम्प पर और दाहिने हाथ के बल्लेबाजों को ऑफ स्टम्प के बाहर गेंद फेंकनी होगी।अश्विन ने स्वीकार किया कि वह कुछ अंपायरों और राहुल द्रविड़ तथा वीवीएस लक्ष्मण जैसे सीनियर खिलाड़ियों से राय ले रहे हैं जो ऑस्ट्रेलिया में काफी सफल रहे हैं।

 

उन्होंने कहा, बाद में मौका मिलने पर शेन वार्न से भी बात करूंगा। मैं कुछ अंपायरों से बात कर रहा हूं जिनका कहना है कि चौथे और पांचवें दिन गेंद स्पिन होगी। मुझे पूरे मैच को ध्यान में रखकर शुरू से स्पिन लेने की कोशिश करनी होगी।

 

अश्विन ने हैरानी जताई कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश के बल्लेबाजों ने अभ्यास मैच में उनके सामने आक्रामकता नहीं दिखाई। उन्होंने कहा, मैं बहुत हैरान हूं कि उन्होंने मुझ पर आक्रमण नहीं किया। मैने कुछ खराब गेंदें फेंकी लेकिन छक्का नहीं लगा।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.