धोनी ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय
Advertisement
trendingNow140899

धोनी ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय

पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप बचाकर राहत महसूस कर रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लगातार तीसरे मैच में बल्लेबाजों के फ्लाप शो के बावजूद 10 रन की जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया।

नई दिल्ली : पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप बचाकर राहत महसूस कर रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लगातार तीसरे मैच में बल्लेबाजों के फ्लाप शो के बावजूद 10 रन की जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया।
भारतीय बल्लेबाज श्रृंखला में लगातार दूसरी बार विफल रहे जिससे टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.4 ओवर में सिर्फ 167 रन पर ढेर हो गई लेकिन गेंदबाजों ने टीम को वापसी दिलाते हुए पाकिस्तान को 48.5 ओवर में 157 रन पर समेटकर मेजबान टीम को श्रृंखला की पहली जीत दिलाई। पाकिस्तान हालांकि श्रृंखला 2.1 से अपने नाम करने में सफल रहा।
धोनी ने पाकिस्तान पर 10 रन की जीत दर्ज करने के बाद कहा, ‘कुल मिलाकर यह मैच अच्छा रहा। पहले दो मैचों में हार के कारण इस मैच में जीत से काफी अधिक खुशी होगी। जीत की खुशी हमेशा अच्छी होती है। यह पूरी टीम के प्रयास से मिली लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि हम श्रृंखला पहले ही हार चुके थे।’
इस छोटे स्कोर की रक्षा में गेंदबाजों के अलावा भारतीय क्षेत्ररक्षकों की भूमिका काफी अहम रही जिनकी तारीफों के पुल बांधते हुए धोनी ने कहा, ‘तेज गेंदबाजों ने हमें अच्छी शुरूआत दिलाई। भुवनेश्वर ने दो विकेट लिए जिसके बाद बाकी दो तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। स्पिनरों ने इसके बाद दबाए बनाए रखा जो लगातार बढ़ता रहा। लेकिन इस मैच में अहम भूमिका क्षेत्ररक्षकों की रही। हमने अपने क्षेत्ररक्षण से 20 से 22 रन बचाए जो कम स्कोर वाले मैच में अहम होते हैं। हमने एक कैच छोड़ा लेकिन ऐसा हो जाता है।’
भारत ने खराब फार्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की जगह अजिंक्य रहाणे को उतारा लेकिन टीम एक बार फिर अच्छी शुरूआत हासिल करने में विफल रही। धोनी ने हालांकि बल्लेबाजों का बचाव किया। (एजेंसी)

Trending news