सायना बनीं चैंपियन, जीता इंडोशियन ओपन का खिताब

भारत की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट जीत लिया है।

जकार्ता: विश्व की पांचवीं वरीयता प्राप्त भारत की स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट जीत लिया है। सायना ने तीसरी बार इस टूर्नामेंट पर कब्जा किया है। रविवार को खेले गए महिलाओं की एकल स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में सायना ने चौथी वरीयता प्राप्त चीन की ली ज्युरेई को तीन गेम तक चले मुकाबले में 13-21, 22-20, 21-19 से पराजित किया।
इस मुकाबले को जीतने के लिए सायना को एक घंटे और चार मिनट तक कोर्ट पर पसीना बहाना पड़ा।
दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला कांटे का रहा। पहला गेम ज्युरेई ने अपने नाम किया। इसके बाद सायना ने जबर्दस्त वापसी करते हुए दूसरा और तीसरा गेम जीतकर मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया।
इससे पहले, सायना और ज्युरेई पांच बार भिड़ चुकीं थीं जिनमें से चार मैचों में ज्युरेई ने जबकि एक मुकाबले में सायना को जीत हासिल हुई थी। अब सायना का ज्युरेई के खिलाफ 2-4 का रिकॉर्ड हो गया है।
पिछले वर्ष सायना को यहां उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा था। वर्ष 2011 के फाइनल में उन्हें यिहांग वांग ने हराया था। इससे पहले, वर्ष 2009 और 2010 में सायना ने इस टूर्नामेंट को जीता था। इस वर्ष सायना की यह तीसरी खिताबी जीत है।
उन्होंने मार्च में स्विस ओपन जबकि पिछले रविवार को थाईलैंड ओपन टूर्नामेंट अपने नाम किया था। लंदन ओलम्पिक में सायना भारत की ओर से पदक की दावेदारों में से एक हैं। ऐसे समय में सायना का बेहतरीन फॉर्म में होना भारतीय दृष्टिकोण से अच्छा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.