आईपीएल-6 : प्लेऑफ में पहुंचने को सनराइजर्स को चाहिए जीत
Advertisement
trendingNow152859

आईपीएल-6 : प्लेऑफ में पहुंचने को सनराइजर्स को चाहिए जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 68वें मैच में हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुक्रवार को जब सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य इस मैच को जीतकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की करना रहेगा।

हैदराबाद : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 68वें मैच में हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुक्रवार को जब सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य इस मैच को जीतकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की करना रहेगा। एक दिन पहले ही स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में रॉयल्स के तीन-तीन खिलाड़ियों के गिरफ्तार होने के बाद निश्चय ही रॉयल्स का मनोबल थोड़ा कमजोर होगा और सनराइजर्स इसका पूरा लाभ उठाना चाहेंगे।
राजस्थान का हालांकि 15 मैचों में 20 अंकों के साथ आईपीएल-6 के प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है, वहीं सनराइजर्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आज के मुकाबले सहित अपने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है।
अपने पिछले मैच में रॉयल्स को मुम्बई के हाथों 14 रनों की हार झेलनी पड़ी थी, वहीं सनराइजर्स भी मुम्बई के हाथों अपना पिछला मैच पोलार्ड के आतिशी पारी के कारण हार गए थे।
मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स 22-22 अंकों के साथ अंकतालिका में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं तथा रॉयल्स 20 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।
चौथे स्थान के लिए तीन टीमों के बीच प्रतिद्वंद्विता है। सनराइजर्स अगर अपने दोनों मैच जीत लेती है तो प्लेऑफ में जाना उसका पक्का हो जाएगा, लेकिन हारने की स्थिति में उसे अन्य दो टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा।
दूसरी तरफ अपने घरेलू मैदान पर बेहतरीन फॉर्म में चल रही सनराइजर्स अगर रॉयल्स को हरा देती है और उसके बाद अपना अगला मैच भी जीत जाती है तो उसके भी 20 अंक हो जाएंगे।
स्पॉट फिक्सिंग मामले को छोड़ दें तो रॉयल्स और सनराइजर्स के बीच आगामी मुकाबले के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। रॉयल्स भी इस विवाद से उबरते हुए टूर्नामेंट के लीग चरण को जीत के साथ समाप्त करना चाहेगी।
तमाम उतार चढ़ाव के बावजूद रॉयल्स का प्लेऑफ में जाना तय है, लेकिन इस मैच में जीत उसे स्पॉट फिक्सिंग के विवाद से बाहर निकालने के लिए बहुत जरूरी है। (एजेंसी)

Trending news