ईडी ने शुरू की IPL सट्टेबाजी रैकेट की जांच

मुम्बई और दिल्ली पुलिस के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी आईपीएल सट्टेबाजी की जांच शुरू कर दी है। एजेंसी ने पहले यहां तलाशी ली।

मुम्बई : मुम्बई और दिल्ली पुलिस के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी आईपीएल सट्टेबाजी की जांच शुरू कर दी है। एजेंसी ने पहले यहां तलाशी ली। ईडी के एक अधिकारी ने कहा, ‘गुप्त सूचना के आधार पर मुम्बई और अहमदाबाद से आई ईडी टीमों ने 21 मई को मुम्बई में तीन स्थानों की तलाशी ली।’
अधिकारी ने बताया कि इस अभियान के दौरान हैदराबाद के सट्टेबाजों के लिए काम करने वाले कथित एजेंट वैभव के परिसरों की भी तलाशी ली गयी। वहां से कोड नाम और आंकड़े वाली पुस्तकें मिली और सट्टा लगाने वाली पर्चियां बरामद हुईं। ऐसा संदेह है कि इन गिरोहों के माध्यम से करोड़ों रुपए का सट्टा लगाया जाता था।
हालांकि अधिकारी ने कहा कि ईडी को अबतक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे इन गिरोहों का वर्तमान स्पॉट फिक्सिंग घोटाले से किसी संबंध का पता चलता हो। लेकिन अधिकारी ने कहा, ‘हम सभी कोणों से जांच कर रहे हैं।’ एजेंसी ने अब तक तीन व्यक्तियों के बयान दर्ज किए हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.