IPL की यह नीलामी सिर्फ स्थान भरने के लिए: शुक्ला
Advertisement

IPL की यह नीलामी सिर्फ स्थान भरने के लिए: शुक्ला

इंडियन प्रीमियर लीग के छठे चरण के लिये आज हुई नीलामी इतनी भव्य तरीके से नहीं हुई लेकिन अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि फ्रेंचाइजी अपनी टीमों में विशेष स्थान भरना चाहती थीं और संपूर्ण नीलामी अगले साल करायी जायेगी।

चेन्नई : इंडियन प्रीमियर लीग के छठे चरण के लिये आज हुई नीलामी इतनी भव्य तरीके से नहीं हुई लेकिन अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि फ्रेंचाइजी अपनी टीमों में विशेष स्थान भरना चाहती थीं और संपूर्ण नीलामी अगले साल करायी जायेगी।
शुक्ला ने नीलामी के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘यह पूर्ण नीलामी नहीं थी, यह अगले साल होगी। फ्रेंचाइजी इस बार अपनी टीमों में केवल स्थान भरना चाहती थीं। अगले साल पूर्ण नीलामी होगी जिसमें 350 से 400 खिलाड़ी शामिल होंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हर फ्रेंचाइजी के अधिकारी आज की नीलामी से खुश थे क्योंकि यह पारदर्शी थी और सभी टीमों को इससे फायदा हुआ। ’’ उभरते आस्ट्रेलियाई आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल को मुंबई इंडियन्स ने दस लाख डालर (5 . 3 करोड़ रुपये) में खरीदा।
हाल में नियंत्रण रेखा में हुए तनाव के संदर्भ में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बारे में पूछने पर शुक्ला ने कहा, ‘‘हम पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खिलाफ नहीं हैं। आईपीएल में पाकिस्तानी कोच, अंपायर और सहयोगी स्टाफ हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हमारे दिमाग में अभी खिलाड़ी नहीं हैं। हम फ्रेंचाइजी से इसके बारे में बात करेंगे और देखेंगे। ’’ ल्यूक पामर्सबाक को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा है और पिछले साल उन्हें अमेरिकी नागरिक पर हमले के आरोप में दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था, उनके बारे में पूछने पर शुक्ला ने कहा, ‘‘यह विवाद खत्म हो गया है, इसके लिये समझौता कर लिया गया है। हम सिर्फ खिलाड़ियों के मैदान पर व्यवहार के लिये जिम्मेदार हैं। ’’
कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य कार्यकारी वेंकी मैसूर ने श्रीलंकाई स्पिनर सेनाका सेनानायके को शामिल करने के बारे में कहा, ‘‘सुनील नारायण उपलब्ध है, लगभग हमारे सभी खिलाड़ी उपलब्ध हैं। लेकिन हमें यहां के हालात में उससे जो सफलता मिली, हमने सोचा कि हम इस तरह के आक्रमण पैनापन ला सकते हैं। हम सेनानायके को खरीदकर खुश हैं, जिससे हमारे टीम संयोजन को नया रूप मिलेगा। ’’ राजस्थान रायल्स की सह मालिक शिल्पा शेट्टी ने कहा, ‘‘हमने सुनिश्चित किया कि हम स्थानों को भरने के लिये सही खिलाड़ियों पर निवेश करें। हम नीलामी से खुश हैं। पिछले साल हमें जो समस्या हुई थी, वह गेंदबाजी आक्रमण में कमी थी। इसलिये हमें यही कमी पूरी करने की कोशिश की। ’’ राजस्थान रायल्स के सलाहकार राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘‘हम पिछले सत्र की कुछ समस्याओं को सुलझाना चाहते थे, पिछले सत्र में हमारी डेथ ओवर में गेंदबाजी निराशाजनक थी, हम नीलामी से खुश हैं। मुझे लगता है कि जेम्स फाकनर और फिडेल एडवर्डस इस समस्या को निपटाने में हमारी मदद करेंगे। ’’ (एजेंसी)

Trending news